script9 baje 9 minutes: प्रधानमंत्री की माता हीराबा, सीएम रूपाणी ने भी जलाए दीये | PM Narendra Modi, mother Hiraba, CM Rupani, lighting dia, Gujarat | Patrika News

9 baje 9 minutes: प्रधानमंत्री की माता हीराबा, सीएम रूपाणी ने भी जलाए दीये

locationअहमदाबादPublished: Apr 05, 2020 11:48:57 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

PM Narendra Modi, mother Hiraba, CM Rupani, lighting dia, Gujarat

प्रधानमंत्री की माता हीराबा, सीएम रूपाणी ने भी जलाए दीये

प्रधानमंत्री की माता हीराबा, सीएम रूपाणी ने भी जलाए दीये

अहमदाबाद. विश्व भर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संकट के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर अहमदाबाद सहित राज्य भर में भी घरों की बाल्कनी व आंगन में लोगों ने दिए जलाकर रोशनी की। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर, गांधीनगर सहित अन्य शहरों में अधिकांश घरों में लोगों ने बिजली बुझाकर ठीक रात नौ बजे दीये और टॉर्च जलाए।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माता हीराबा ने गांधीनगर के रायसण स्थित अपने आवास पर दीया जलाकर इस आह्वान का समर्थन किया। उधर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी अपनी पत्नी अंजली रूपाणी के साथ गांधीनगर स्थित मुख्यमंत्री आवास पर दीया जलाया।
राज्य के कई ंमंदिरों में भी दीये की रोशनी की गई। भावनगर के पास सारंगपुर हनुमान मंदिर, राजकोट जिले में गोंडल स्थित अक्षर मंदिर में भी दीये प्रगटाए गए।
उधर युवाओं ने अपने मोबाइल के टॉर्च से रोशनी की। अहमदाबाद में लोगों ने इसे एक तरह का जश्न के रूप में लिया। कई लोग घर की बाल्कनी की बजाय छतों पर मोबाइल लेकर नजर आए। वहीं दूसरी ओर कई जगहों पर लोगों ने उत्साह में आकर पटाखे भी फोड़े। लोगों ने विभिन्नतरह की प्रतिकृति बनाकर एकता का संदेश भी दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो