script

राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह, PM मोदी करेंगे सम्बोधित

locationअहमदाबादPublished: Mar 12, 2022 07:16:25 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

PM मोदी आज राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) की नई इमारत को देश को समर्पित करेंगे। साथ ही वे विवि के पहले दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) गुजरात (Gujarat) दौरे के दूसरे दिन शनिवार को दो अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वे सुबह राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) की नई इमारत को देश को समर्पित करेंगे। साथ ही वे विवि के पहले दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
इस अवसर पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समोराह को संबोधित करेंगे। विशेष अतिथि के रूप में राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल उपस्थित रहेंगे।समारोह की अध्यक्षता कुलपति प्रो. डॉ. बिमल पटेल करेंगे।
खेल महाकुंभ की कराएंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी शाम को अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ की शुरुआत कराएंगे। सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ के मुख्य कार्यक्रम में 1100 से अधिक कलाकार प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम के दौरान खेल जगत से जुड़े जाने माने खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे। खेल महाकुंभ के तहत राज्य में अब तक 46 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। एक साथ 500 से अधिक जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन होगा।
खेस की जगह दिखी केसरी टोपी

-भाजपा की बनी नई पहचान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो में केसरी टोपी आकर्षण का केन्द्र रही। प्रधानमंत्री मोदी खुद यह टोपी पहने दिखे। उनके साथ-साथ भाजपा के सभी नेता, पदाधिकारी व समर्थक इसी टोपी में नजर आए। भाजपा के लिए अब खेस की जगह केसरी टोपी नई पहचान बनी है।
रोड शो के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय कमलम में भी मोदी के साथ-साथ सभी नेता यही टोपी पहने दिखे। इधर जीएमडीसी ग्राउंड में आयोजित होने वाले सम्मेलन में भी भाजपा नेता केसरी टोपी में देखे गए।

ट्रेंडिंग वीडियो