scriptबतौर पीएम मोदी पहली बार लोकसभा चुनाव में करेंगे मतदान | PM Narendra Modi will cast his vote in Ranip in Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

बतौर पीएम मोदी पहली बार लोकसभा चुनाव में करेंगे मतदान

आज सुबह साढ़े सात बजे राणिप में डालेंगे वोट, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी रह सकते हैं उपस्थित
 

अहमदाबादApr 22, 2019 / 09:27 pm

nagendra singh rathore

PM Narendra modi police booth

बतौर पीएम मोदी पहली बार लोकसभा चुनाव में करेंगे मतदान

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे शहर के साबरमती इलाके में राणिप स्थित निशान हाईस्कूल में मतदान करेंगे। वे इस हाईस्कूल के कमरा नंबर तीन में अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।
इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बतौर प्रत्याशी भी मौजूद रहने की संभावना है। शाह गांधीनगर सीट से पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। यह इलाका गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आता है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बतौर प्रधानमंत्री पहली बार लोकसभा के लिए अहमदाबाद में मतदान करेंगे। वर्ष २०14 में उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में मतदान किया था।
सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

प्रधानमंत्री के मतदान करने को लेकर सोमवार को अहमदाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी सह कलक्टर डॉ.विक्रांत पांडे एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मतदान केन्द्र पहुंचकर तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मतदान करने के चलते उन्होंने खुद आकर यहां तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है। इससे पहले यहां स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के सुरक्षा कर्मचारी भी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर चुके हंै। मोदी के आगमन के चलते इलाके में उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ते हैं, जिसके चलते बलोलनगर चार रास्ते से निशान हाईस्कूल व उससे आगे तक के मार्ग के दोनों ही ओर बैरिकेड लगाए गए हैं। यह पूरा रोड प्रधानमंत्री के आगमन के कुछ घंटों पहले से लेकर उनके रवाना होने के बाद तक आम वाहन चालकों के लिए बंद रहेगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार सुबह नौ बजे नारणपुरा सब जोनल ऑफिस में मतदान करेंगे। शाह खुद के लिए मतदान करेंगे।
आडवाणी एवं जेटली भी अहमदाबाद में करेंगे मतदान

गांधीनगर से सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी मतदान करने के लिए मंगलवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे। वे खानपुर के भरडियावास स्थित शाहपुर हिंदी स्कूल नंबर एक-2 में सुबह सवा 11 बजे मतदान करेंगे।
केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली भी अहमदाबाद में मतदान करेंगे। वह मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सरखेज गांधीनगर हाईवे पर चिमनभाई पटेल इंस्टीट्यूट स्थित मतदान केन्द्र पर मतदान करेंगे।
Nishan school
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो