scriptकोरोनाकाल में परिजन भी साथ जाने से डरते थे तब पुलिसकर्मियों ने निभाया सेवा का दायित्व: सीएम | police commemoration day, karai Gujarat police academy, CM Bhupendra p | Patrika News
अहमदाबाद

कोरोनाकाल में परिजन भी साथ जाने से डरते थे तब पुलिसकर्मियों ने निभाया सेवा का दायित्व: सीएम

police commemoration day, karai Gujarat police academy, CM Bhupendra patel, mos home Harsh sanghavi, police, corona पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद पुलिसकर्मियों को किया नमन, शहीद पुलिस कर्मचारियों को सीएम व गृह राज्य मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

अहमदाबादOct 21, 2021 / 09:22 pm

nagendra singh rathore

कोरोनाकाल में परिजन भी साथ जाने से डरते थे तब पुलिसकर्मियों ने निभाया सेवा का दायित्व: सीएम

कोरोनाकाल में परिजन भी साथ जाने से डरते थे तब पुलिसकर्मियों ने निभाया सेवा का दायित्व: सीएम

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जब लोग अपने कोरोना संक्रमित परिजन के पास जाने तक से डरते थे, तब पुलिसकर्मियों ने फ्रंटलाइन वर्कर्स बनकर सेवा का दायित्व निभाया। कईयों ने तो खुद संक्रमित होकर अपनी जान भी गंवा दी। ऐसे शहीद पुलिस जवानों की शहादत को कभी नहीं भुलाया जा सकता। स्वजनों को खोने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार के साथ राज्य सरकार साथ खड़ी है।
पटेल गुरुवार को कराई स्थित गुजरात पुलिस अकादमी में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के मूल में पुलिस की कर्तव्यपरायणता मुख्य है। पुलिसकर्मी अपनी जान और घर-परिवार की चिंता किए बिना देश व राज्य के लिए बलिदान देकर अमर हो जाते हैं।
गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने भी 21 अक्टूबर को मनाए जाने वाले पुलिस स्मृति दिवस पर गुजरात सहित देशभर के शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि देश और समाज की सुरक्षा के लिए पुलिस जवानों की शहादत को मौजूदा और आने वाली पीढ़ी हमेशा याद रखेगी। कोरोना काल में लगातार 24 घंटे कर्तव्य अदा कर और अपनी जान जोखिम में डाल लोगों के साथ खड़े रहकर पुलिस ने सच्चे अर्थ में कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभाई है, जो प्रशंसनीय और वंदनीय है।
मुख्यमंत्री और गृह राज्य मंत्री ने वीरगति को प्राप्त हुए पुलिसकर्मियों के परिवारजनों से रूबरू मिलकर उन्हें सांत्वना दी और कुशलक्षेम पूछी।
उन्होंने वर्ष के दौरान पूरे देश में ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 377 पुलिसकर्मियों को प्रतीक के रूप में पुष्पांजलि अर्पित कर कृतज्ञता व्यक्त की। समारोह में पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक और कई अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर दिवंगत पुलिस जवानों की स्मृति में सलामी देकर दो मिनट का मौन रखा गया। सीएम सहित उपस्थित महानुभावों ने शहीद पुलिस जवानों के परिवारजनों के लिए योगदान दिया।
149 में से 121 को दी जा चुकी है सहायता
संघवी ने कहा कि कोरोना महामारी में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले गुजरात पुलिस के 149 जवानों में से 121 जवानों के परिवारों को राज्य सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जा चुकी है। शेष जवानों के परिवारों को भी शीघ्र ही सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
कोरोनाकाल में परिजन भी साथ जाने से डरते थे तब पुलिसकर्मियों ने निभाया सेवा का दायित्व: सीएम

Home / Ahmedabad / कोरोनाकाल में परिजन भी साथ जाने से डरते थे तब पुलिसकर्मियों ने निभाया सेवा का दायित्व: सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो