मास्क नहीं पहनने पर पुलिस निरीक्षक से वसूला जुर्माना

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 22 Nov 2020, 11:12 PM IST

राजकोट. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाला मास्क नहीं पहनने पर लोगों से जुर्माना वसूल करने वाले पुलिस अधिकारी से भी मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना वसूला गया।
सूत्रों के अनुसार अमरेली जिला मुख्यालय पर अमरेली शहर में उपखंड मजिस्ट्रेट व तहसीलदार सहित अधिकारियों की टीम ने मास्क नहीं पहनने वाले लोगों से जुर्माना वसूला। भावनगर के पुलिस निरीक्षक अमरेली शहर में एक निजी कार में सवार होकर मेहमानों के साथ जा रहे थे। मास्क नहीं पहनने के कारण उनको रोका गया और नियमानुसार एक हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।
पुलिस निरीक्षक ने अपनी भूल स्वीकार करते हुए जुर्माने की राशि का भुगतान किया। अमरेली शहर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों, मास्क नहीं पहनने वाले राहगीरों व वाहन चालकों व सवारों से नियमानुसार एक-एक हजार रुपए जुर्माना वसूलने के दौरान यह कार्रवाई की गई।
गौरतलब है कि सौराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढऩे और दिवाली के त्योहार पर बड़ी संख्या में बाहर से आने वाले लोगों के कारण कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने व मास्क पहने बिना लोग बाहर नहीं निकलें, इसके लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। लोगों की जांच के लिए बड़ी संख्या में सेंटर बनाए गए हैं और सौराष्ट्र के जिलों में बाहर से प्रवेश करने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned