scriptpolice Officer | Gujarat Hindi News : पहले प्रयास में किसान की बेटी बनीं पुलिस अधिकारी | Patrika News

Gujarat Hindi News : पहले प्रयास में किसान की बेटी बनीं पुलिस अधिकारी

  • गांव के किसान उदयसिंह झाला और ललिताबेन झाला की बेटी रीमाबेन ने जीपीएससी की ओर से हाल में आयेाजित वर्ग 1 की परीक्षा में उत्तीर्ण होकर पहले ही प्रयास में पुलिस अधिकारी बनने का गौरव हासिल किया है। युवती की इस सफलता पर पूरा गांव गौरवांन्वित महसूस कर रहा है।

अहमदाबाद

Updated: December 31, 2021 01:02:21 pm

राजकोट. गिर सोमनाथ जिले की उना तहसील के खापट गांव के किसान उदयसिंह झाला और ललिताबेन झाला की बेटी रीमाबेन ने जीपीएससी की ओर से हाल में आयेाजित वर्ग 1 की परीक्षा में उत्तीर्ण होकर पहले ही प्रयास में पुलिस अधिकारी बनने का गौरव हासिल किया है। युवती की इस सफलता पर पूरा गांव गौरवांन्वित महसूस कर रहा है।
जानकारी के अनुसार विज्ञान और तकनीक की मेधावी छात्रा रही रीमाबेन झाला के दादा सुगर फैक्ट्री के पूर्व अध्यक्ष रहे दिवंगत रामभाई झाला का अपनी पौत्री को क्लास 1 अधिकारी के रूप में देखने का स्वप्न था। पौत्री ने पहले ही प्रयास में इसे पूरा कर दिवंगत दादा के सपनों का साकार किया।
रीमा के पति कुलदीपसिंह डोडिया राजकोट शहर के विख्यात आर्किटेक्ट और अर्बन प्लानर हैं। वहीं ससुर प्रो डा जयदीपसिंह डोडिया सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी राजकोट के अंग्रेजी भवन के प्रोफसर के रूप में कार्यरत हैं। अपनी सफलता पर रीमाबेन ने कहा कि इसमें उनके मायके और ससुराल दोनों के भरपूर सहयोग यह संभव हो पाया है। शादी के बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान प्रतियोगी परीक्षाओं पर केन्द्रीय किया था, जिसमें उनकी सास धीरजबा और ननद डॉ भार्गवी (एनेस्थेशियोलॉजिस्ट) ने सम्पूर्ण साथ-सहकार दिया। बचपन से ही उसकी बेहतर पढ़ाई के लिए दादा रामभाई झाला, दादी देवीमां झाला, चाचा दीपसिंह, चाची मंजूबेन झाला आदि ने योगदान दिया।

व्यापारियों ने जताया जीएसटी का विरोध
राजकोट में कपड़ों पर 12 फीसदी जीएसटी वसूलने के केन्द्र सरकार के निर्णय के खिलाफ गुरुवार को कपड़ा व्यापारियों ने दुकानें बंद कर विरोध जताया। शहर के धर्मेन्द्र रोड, लाखाजीराज रोड, गरेडिया कूवा रोड, कडिया नव लाइन और गुंदावाडी समेत अन्य मुख्य बाजारों में सुबह से लेकर दोपहर तक दुकानें बंद रखी गईं।


Gujarat Hindi News : पहले प्रयास में किसान की बेटी बनीं पुलिस अधिकारी
Gujarat Hindi News : पहले प्रयास में किसान की बेटी बनीं पुलिस अधिकारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसPKL 8: प्रो कबड्डी लीग में खेले जाएंगे आज 3 मुकाबले, ऐसे बनाएं अपनी फैंटेसी टीमचंद लोगों के हाथ में होते हैं ऐसे शुभ निशान, ये व्यक्ति की चमका देते हैं किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.