पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने किया डाक मत पत्रों से मतदान

स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 17 Feb 2021, 11:29 PM IST

अहमदाबाद. स्थानीय निकाय और पंचायतों के चुनाव की प्रक्रिया जारी है। वडोदरा व जामनगर महानगर पालिका के आगामी 21 फरवरी को होने वाले मतदान में ड्यूटी वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बुधवार को डाक मतपत्रों के जरिए मतदान किया।
वडोदरा. वडोदरा महानगर पालिका (वीएमसी) के चुनाव में मतदान के ड्यूटी वाले पुलिस, होमगार्ड, रेलवे पुलिस आदि के अधिकारियों व कर्मचारियों ने बगीखाना क्षेत्र स्थित बरोडा हाईस्कूल में बुधवार को डाक मत पत्रों से मतदान किया।
सूत्रों के अनुसार वडोदरा शहर व जिले के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक ही स्थान पर मतदान किया। कुल 3 हजार डाक मत पत्र जारी किए गए। सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए गुरुवार को मतदान होगा।
जामनगर. जामनगर महानगर पालिका के चुनाव में आगामी 21 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। इनके लिए शहर के एम.पी. शाह कॉमर्स कॉलेज में डाक मत पत्रों के जरिए मतदान की व्यवस्था की गई। होमगार्ड के कर्मियों के लिए लाल बंगले स्थित जिला कलक्टर के पुराने कार्यालय में मतदान की व्यवस्था की गई।
जानकारी के अनुसार लाल बंगले पर सवेरे 10.30 के बजाय 11.30 बजे मतदान अधिकारी पहुंचे। इस बीच, होमगार्ड के कर्मियों के मतदान स्थल पर कांग्रेस व अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए विरोध जताया। उन्होंने यह मतदान रद्द करने की मांग भी की।
इधर, जामनगर जिला पंचायत की 24 सीटों के लिए आगामी 28 फरवरी को होने वाले चुनाव में सात नामांकन पत्र वापस लेने के बाद 82 और तहसील पंचायत के चुनाव में 25 नामांकन पत्र वापस लेने के कारण 333 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे हैं।
उधर, राजकोट जिले की धोराजी तहसील पंचायत में जाजमेर सीट से भाजपा प्रत्याशी धोराजी में हिरपरा वाड़ी निवासी डॉ. चिराग देसाई ने मंगलवार को नामांकन पत्र वापस लेने के बाद बुधवार को जहरीली दवा पी ली। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned