scriptअपहृत कपड़ा व्यापारी के पुत्र को चंद घंटों में छुड़ाया | Police rescued kidnapped child, 6 arrested | Patrika News

अपहृत कपड़ा व्यापारी के पुत्र को चंद घंटों में छुड़ाया

locationअहमदाबादPublished: Mar 22, 2018 10:42:28 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच, महिसागर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई,पांच आरोपियों को पकड़ा, 15 लाख की मांगी थी फिरौती

Accused
अहमदाबाद. महिसागर जिले की बालासिनोर तहसील के अंबिकानगर नाके से बुधवार को दिन दहाड़े अपहृत किए गए कपड़ा व्यापारी जोगाराम चौधरी के पुत्र रविकुमार (१३) को ओढव इलाके से सकुशल मुक्त करा लिया। अपहरणकर्ताओं ने जोगाराम को फोन करके १५ लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। महिसागर पुलिस और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीमों ने सावधानी और चालाकी से कार्रवाई करते हुए चंद घंटों में बालक को मुक्त कराते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पकड़े गए आरोपियों में मूलरूप से राजस्थान के जालौर जिले की सांचौर तहसील के रणूदर गांव हाल ओढव राजेन्द्रपार्क हरीओम सोसायटी निवासी हनवत उर्फ हरीश गोस्वामी, इसी सोसायटी में रहने वाला भीनमाल तहसील के पुनासा गांव निवासी क्रिश्ना प्रतापराम रबारी, सांचोर तहसील के विरोल का मूल निवासी हाल नरोडा धनलक्ष्मी सोसायटी में रहने वाला करनपुरी ओमपुरी गोस्वामी, बाडमेर जिले की गुडामालानी निवासी मुकेशपुरी गोस्वामी एवं जालौर जिले की भीनमाल तहसील के जांबावाव गांव हाल ओढव हरीधाम एस्टेट कारखाना निवासी जामताराम पटेल (आंजणा) शामिल हैं।
आरोपियों ने बालासिनोर राजपुरी दरवाजा शिवम कॉम्पलैक्स में महादेव एम्पोरियम के नाम से कपड़े का व्यापार करने वाले जोगाराम चौधरी के पुत्र के अपहरण के लिए रैकी भी की थी। 21 मार्च को रवि घर से दुकान जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में अंबिकानगर नाके से बाइक पर बिठाकर आरोपी उसे अपहृत कर ओढव ले आए। यहां लाने के बाद उसके पिता को फोन करके १५ लाख की फिरौती मांगी। सूचना मिलने पर महिसागर पुलिस और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने आरोपियों की लोकेशन ट्रेस की। जोगाराम को रुपयों के साथ भेज दिया। आरोपियों ने ओढव शबरी होटल के पास गली में कार में रुपए रखने को कहा। आरोपी जैसे ही रुपए लेने आए टीमों ने उन्हें दबोच लिया। फिर उनके जरिए रवि का लोकेशन पाकर रवि को पाम होटल से मुक्त करा लिया।
रुपए न मिलने पर थी हत्या की योजना!
आरोपी जामताराम ने कबूला कि आरोपी और जोगाराम परिचित हैं। जोगाराम की ओर से रुपए न मिलने की स्थिति में आरोपियों ने रवि को साबरमती नदी में फेंककर उसकी हत्या करने की भी योजना बनाई थी। पुलिस ने समय रहते किशोर को मुक्त करा लिया। रुपयों के लिए किडनैपिंग की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो