script

नकारात्मक भाव को सकारात्मक विचारों से दूर करना संभव

locationअहमदाबादPublished: May 16, 2021 10:57:43 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

कोरोना मरीजों के

नकारात्मक भाव को सकारात्मक विचारों से दूर करना संभव

नकारात्मक भाव को सकारात्मक विचारों से दूर करना संभव

राजकोट. कोरोना मरीजों के नकारात्मक भाव को सकारात्मक विचारों से दूर करना संभव है। सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के मनोविज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. योगेश जोगासण के निर्देशन में डॉ. हसुमख चावड़ा व टीम इन दिनों इसी कार्य में जुटी है।
कोरोना मरीजों के नकारात्मक भाव को दूरकर सकारात्मक विचारों से नई ऊर्जा का संचारकर इलाज को परिणाम तक पहुंचाने में जुटे डॉ. चावड़ा ने शहर के बजरंगवाडी क्षेत्र निवासी राजेश वैद्य को 24 दिन तक मनोविज्ञान संबंधी उपचार के माध्यम से कोरोनामुक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
राजेश की पुत्री तन्वी के अनुसार कोरोना संक्रमित होने के बाद मौत के भय के चलते पिता अवसाद में रहने लगे, चिड़चिड़ेपन और बात-बात पर गुस्से के कारण आहार-चिार के असंतुलन के चलते चिकित्सकों का उपचार सफल नहीं हो रहा था। इस कारण पारिवारिक चिकित्सक की सलाह पर डॉ. चावड़ा से संपर्क किया।
परेशानी बताने पर पिता को निरंतर 24 दिन तक मनोविज्ञान संबंधी थैरेपी उपचार के चलते अब उनके पिता सकारात्मक भाव के साथ मजबूत मनोबल से कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं। राजेश ने जीवन के प्रति नई दृष्टि और मजबूत मनोबल से नया जीवन देने पर डॉ. चावड़ा का आभार जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो