प्रजापति समाज विरोधी टिप्पणी पर सीएम का विरोध

Mukesh Sharma

Publish: Nov, 15 2017 05:15:10 AM (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
प्रजापति समाज विरोधी टिप्पणी पर सीएम का विरोध

प्रजापति समाज के विरुद्ध कथित टिप्पणी करने पर समाज के लोगों ने यहां मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के विरुदध सोमवार को रोष जताया और पुतला जलाया। शहर के समा क

वडोदरा।प्रजापति समाज के विरुद्ध कथित टिप्पणी करने पर समाज के लोगों ने यहां मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के विरुदध सोमवार को रोष जताया और पुतला जलाया। शहर के समा क्षेत्र स्थित अभिलाषा चार रस्ता पर प्रजापति समाज के नेताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला जलाकर विरोध किया। माफी नहीं मांगने तक राज्य में विरोध जारी रखने की धमकी भी दी गई है।

सूत्रों के अनुसार हाल ही प्रजापति समाज के नेता व गांधीवादी डाह्याभाई प्रजापति समाज के लोगों के साथ मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से मुलाकात करने गए और प्रजापति समाज को चुनाव में टिकट देने की मांग की। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि प्रजापति समाज तो परचूनी है, ऐसे परचूनी समाज को टिकट नहीं दे सकते।

इस कारण प्रजापति समाज में नाराजगी फैल रही है। इसके तहत ही सोमवार को समा क्षेत्र में समाज के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एकत्रित हुए और मुख्यमंत्री रुपाणी के विरुद्ध नारेबाजी करके पुतला जलाया। समाज के नेताओं ने माफी नहीं मांगने तक राज्य में रुपाणी का विरोध जारी रखने की धमकी भी दी है।

पिरोटन टापू मामले में गुप्त तौर पर तलाश शुरू

जिले के पिरोटन टापू पर गत दिनों एक मुस्लिम को चुपचाप दफनाने के मामले में गांधीनगर, जूनागढ़ एवं जामनगर की टीम ने गुप्त रूप से जांच शुरू कर दी है। उधर जामनगर हिंदू सेना की ओर से पिरोटन टापू पर महादेव की आराधना के लिए लोगों से अपील की गई है। पिरोटन टापू पर सक्षम अधिकारी से आदेश के बिना आने-जाने पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद पिरोटन टापू पर स्थित दरगाह पर मुस्लिम समाज के लोग नमाज पढऩे और अन्य धार्मिक कार्यक्रमों के लिए चुपचाप जाते रहते हैं।

दरगाह के मुंजावर का गत दिनों निधन हो गया था। उनकी अंतिम क्रिया जामनगर के बावजूद पिरोटन टापू पर ही कर दिया गया था। इसमें जामनगर जिले के विभिन्न क्षेत्रों से भी मुस्लिम समाज के लोग उसमें शामिल होने के लिए गए थे। सुरक्षा की दृष्टि से यह काफी संवेदनशील माना जाता है। इसे लेकर अब गुप्त रूप से वहां जांच की जा रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned