scriptPriests of Somnath Temple, relatives of purohit will talk in Sanskrit | Somnath Sanskrit Tranning Camp सोमनाथ मंदिर के पुजारी, तीर्थ पुरोहित के परिजन करेंगे संस्कृत में वार्तालाप | Patrika News

Somnath Sanskrit Tranning Camp सोमनाथ मंदिर के पुजारी, तीर्थ पुरोहित के परिजन करेंगे संस्कृत में वार्तालाप

Somnath Sanskrit Tranning Camp प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ आने वाले तीर्थयात्रियों का देवभाषा संस्कृत के शब्दों से होगा अभिनंदन

Somnath Sanskrit Tranning Camp 55 लाभार्थियों ने लिया प्रथम संस्कृत संभाषण प्रशिक्षण शिविर का लाभ

अहमदाबाद

Published: May 23, 2022 10:31:33 pm

Somnath Sanskrit Tranning Camp प्रभास पाटण. प्रथम ज्योतिर्लिंग First Jyotirling सोमनाथ महादेव मंदिर Somnath Mahadev Mandir के पुजारी Priests , तीर्थ पुरोहित के परिजन संस्कृत में वार्तालाप करेंगे। सोमनाथ मंदिर व सोमनाथ ट्रस्ट Somnath Trust के अन्य मंदिरों में दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों का अब देवभाषा संस्कृत के शब्दों से अभिनंदन किया जाएगा।
सोमनाथ ट्रस्ट के सहयोग से सोमनाथ संस्कृत विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित शिविर में विश्वविद्यालय के शोध विशेषज्ञों दिलीप त्रिवेदी, रवि रादडिया, सहायक शिक्षक दीप पोपलिया ने प्रशिक्षण दिया। प्रभास पाटण में सोमनाथ यात्री सेवा केंद्र में आयोजित 15 दिवसीय प्रथम संस्कृत संभाषण प्रशिक्षण शिविर में 55 लाभार्थियों ने लाभ लिया।
सोमनाथ ट्रस्ट के ट्रस्टी जे.डी. परमार ने कहा कि संस्कृत भाषा की उत्पत्ति भगवान शिव के डमरू से हुई है। संस्कृत विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार इस अवसर पर दशरथ जादव ने कहा कि दैनिक उपयोग के लिए भी संस्कृत भाषा आसानी से सीखी जा सकती है।
शिविर के समापन के अवसर पर सोमनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी विजय भट्ट ने सोमनाथ मंदिर की दिनचर्या, पुजारी पराग पाठक ने सोमनाथ मंदिर के महात्म्य और प्रागट्य कथा, विशाल जानी ने सोमनाथ मंदिर का परिचय, वैभव पाठक ने संस्कृत व संस्कृति विषय पर विस्तार से जानकारी दी। सोमपुरा ब्रह्म समाज के अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट भी समापन समारोह में मौजूद थे।
Somnath Sanskrit Tranning Camp  सोमनाथ मंदिर के पुजारी, तीर्थ पुरोहित के परिजन करेंगे संस्कृत में वार्तालाप
Somnath Sanskrit Tranning Camp सोमनाथ मंदिर के पुजारी, तीर्थ पुरोहित के परिजन करेंगे संस्कृत में वार्तालाप
Somnath Sanskrit Tranning Camp दो शिविर शीघ्र : डॉ. पटेल

संस्कृत विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति डॉ. ललित पटेल ने कहा कि संस्कृत आसान है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही संस्कृत संभाषण के दो शिविर आयोजित किए जाएंगे। स्वैच्छा से संस्कृत भाषा सिखाने व नियमित तौर पर संस्कृत भाषा को उपयोगी बनाने पर शिविर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। सोमनाथ व वेरावल को संस्कृत नगर बनाने व स्थानीय लोगों को संस्कृत में वार्तालाप कराने में यह शिविर उपयोगी साबित हो सकेंगे। ट्रस्ट के प्रभारी महा प्रबंधक अजय दुबे ने आभार व्यक्त किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.