scriptPrimary School | Gujarat Hindi News : शिक्षा मंत्री ने कहा, स्कूल बंद नहीं होंगे, अभिभावकों से पुन: लिए जाएंगेे सहमति पत्र | Patrika News

Gujarat Hindi News : शिक्षा मंत्री ने कहा, स्कूल बंद नहीं होंगे, अभिभावकों से पुन: लिए जाएंगेे सहमति पत्र

  • कोविड गाइडलाइन का पालन जरूरी

अहमदाबाद

Published: December 23, 2021 11:17:54 pm

राजकोट. गुजरात में कोरोना और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी ने कहा कि राज्य के स्कूल अब बंद नहीं होंगे। अभिभावकों से फिर से सहमति पत्र लिए जाएंगे। राजकोट दौरे पर पहुंचे वाघाणी ने यह बात कही।
Gujarat Hindi News : शिक्षा मंत्री ने कहा,  स्कूल बंद नहीं होंगे, अभिभावकों से पुन: लिए जाएंगेे सहमति पत्र
Gujarat Hindi News : शिक्षा मंत्री ने कहा, स्कूल बंद नहीं होंगे, अभिभावकों से पुन: लिए जाएंगेे सहमति पत्र

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना को लेकर परिस्थिति पर नजर रख रही है। जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) और अन्य सरकारी प्रशासन बार-बार स्कूलों में अभियान चलाकर कोरोना प्रोटोकॉल के पालन संबंधी जांच कर रहा है। इसके बावजूद अभिभावकों के अपने बच्चों के प्रति चिंता स्वाभाविक है।

मंत्री ने कहा कि बच्चों को स्कूल भेजने के संबंध में राज्य सरकार कोई सख्त रवैया नहीं अपनाएगी। राज्य के स्कूलों में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन शिक्षा जारी रखने को कहा गया है। इसके साथ ही अब बालकों को स्कूल भेजने के संबंध में अभिभावकों से दूसरी बार सहमति पत्र लिया जाएगा।

वाघाणी ने कहा कि सरकार पूरी तरह से सजग है। कोरोना के मामले बढऩे से रोकने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ बच्चों की पढ़ाई बाधित नहीं होने के भी प्रयास जारी हैं।

वाघाणी ने कहा कि कलक्टर और डीईओ की ओर से स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के संबंध में अभियान जारी रखा गया है। सरकार स्कूलों के संचालकों के साथ लगातार सम्पर्क में है जिससे कोरोना को लेकर परिस्थिति पर निगरानी रखी जा रही है।

अब तक 35 विद्यार्थी संक्रमित

गुजरात में दिसम्बर महीने में अब तक कोरोना से करीब 35 विद्यार्थी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें अहमदाबाद, सूरत, राजकोट , वडोदरा सहित अन्य शहरों व जिलों के अध्ययनरत बच्चे शामिल हैं।

कर चुके हैं अपील
इससे पहले गुजरात में अभिभावकों के संगठन ने राज्य सरकार से अपील की थी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों की ऑफलाइन पढ़ाई बंद कर दी जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.