scriptप्रधानमंत्री 16 को केवडिय़ा स्टेशन का करेंगे लोकार्पण | Prime minister, narendra modi, kevadia station, Ahmedabad metro | Patrika News

प्रधानमंत्री 16 को केवडिय़ा स्टेशन का करेंगे लोकार्पण

locationअहमदाबादPublished: Jan 07, 2021 10:43:22 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Prime minister, narendra modi, kevadia station, Ahmedabad metro: अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 का 18 को शुभारंभ

प्रधानमंत्री 16 को केवडिय़ा स्टेशन का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री 16 को केवडिय़ा स्टेशन का करेंगे लोकार्पण

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Chief minister ) ने कहा कि आगामी 16 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (prime minister narendra modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferncing) के जरिए वडोदरा से केवडिय़ा तक रेल लाइन और केवडि़य़ा के नवनिर्मित रेलवे स्टेशन (Railway station) का ई-लोकार्पण (E-inaugration) करेंगे। गौरतलब है कि केवडिय़ा स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (statue of unity) देखने के लिए न सिर्फ गुजरात बल्कि देशभर से सैलानी आते हैं। ऐसे में सैलानी ट्रेनों से सीधे ही केवडिय़ा पहुंच सकें। इसके लिए केवडिय़ा स्टेशन बनाया गया और वडोदरा से केवडिय़ा तक नई रेल लाइन बिछाई जाएगी।
वहीं 18 जनवरी को प्रधानमंत्री अहमदाबाद-गांधीनगर-गिफ्ट सिटी को जोडऩे वाली अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 का उद्घाटन करेंगे। मौजूदा समय में प्रथम चरण में उत्तर से दक्षिण कोरिडोर में अहमदाबाद में मोटेरा से वासणा एपीएमसी तक मेट्रो लाइन का कार्य चल रहा है। वहीं पूर्व से पश्चिम कोरिडोर में वस्राल से थलतेज तक मेट्रो कार्य चल रहा है। संभवत: वर्ष 2022 में प्रथम चरण का कार्य पूर्ण हो जाएगा।
और सूरत मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के कार्यों का भी ई-शुभारंभ कराएंगे। उन्होंने कहा कि ये प्रोजेक्ट राज्य के पर्यटन और ढांचागत विकास सुविधा में अहम साबित होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो