script‘कोरोना में निजी स्कूल-कॉलेजों के छात्रों को फीस में मिले राहत’ | private school, college, corona pandemic, school fee, Gujarat congress | Patrika News

‘कोरोना में निजी स्कूल-कॉलेजों के छात्रों को फीस में मिले राहत’

locationअहमदाबादPublished: Apr 23, 2021 08:57:33 am

Submitted by:

Pushpendra Rajput

private school, college, corona pandemic, school fee, Gujarat congress: कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

'कोरोना में निजी स्कूल-कॉलेजों के छात्रों को फीस में मिले राहत'

‘कोरोना में निजी स्कूल-कॉलेजों के छात्रों को फीस में मिले राहत’

गांधीनगर. गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को पत्र भेजकर कोरोना महामारी में निजी स्कूल-कॉलेजों मे पढ़ाई करने वाले मध्यमवर्गीय परिवारों के बच्चों को स्कूल फीस में राहत देने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 का संक्रमण बच्चों को नहीं लगे इसके लिए 15 मार्च-2020 से स्कूल-कॉलेज बंद किए गए, जिसे एक वर्ष से ज्यादा वक्त हो गया। कई स्कूल संचालकों ने तो अपनी अनुकूलता से ऑनलाइन शिक्षा उपलब्ध कराया। अब कोरोना महामारी में निजी स्कूलों की शुल्क निर्धारित कमेटी अगले शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए शुल्क बढ़ाने को मंजूरी देने की कवायद में है। पिछले एक वर्ष से ज्यादा समय से स्कूलें प्रारंभ नहीं हुईं।
उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में अगले शैक्षणिक वर्ष में किसी भी निजी स्कूल में शुल्क बढ़ाने को मंजूरी नहीं दी जाए। साथ ही कोरोना महामारी में मध्यम और सामान्य परिवारों के बच्चों की स्कूल फीस माफी करनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो