Gujrat News : महापौर के वार्ड में नल से निकल रहा गंदा पानी

Polluted Water, Vadodara Mayor, Ward, VMC

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 27 Nov 2019, 04:10 PM IST

वडोदरा. महानगर पालिका (मनपा) की महापौर डॉ. जिगीशाबेन शेठ के वार्ड-१० में स्थित सुभानपुरा की हरिओमनगर सोसायटी में नल से प्रदूषित पानी निकलने के कारण लोग परेशान हैं। शहर के पूर्व एवं दक्षिण क्षेत्र में प्रदूषित पानी की समस्या पिछले १० महीनों से है, ऐसे में अब पश्चिम क्षेत्र में भी प्रदूषित जलापूर्ति से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


जानकारी के अनुसार शहर के पूर्व एवं दक्षिण क्षेत्रों में पानी की समस्या अभी तक पूरी तरह हल नहीं हुई। कुछ क्षेत्रों में प्रदूषित पानी आ रहा है, तो कुछ क्षेत्रों में कम दवाब से पानी मिलने की शिकायतें अभी भी उठती हैं। इस बीच, पश्चिम क्षेत्र स्थित सुभानपुरा वार्ड-१० के सामने स्थित हरिओमनगर सोसायटी में मंगलवार सुबह नल खोले तो प्रदूषित पानी निकलने लगा। पीले रंग के पानी को देखकर स्थानीय लोग भी आश्चर्यचकित रह गए। इस संबंध में वार्ड ऑफिस एवं स्थानीय पार्षदों को जानकारी दी गई।


लोगों को पानी की बोतल खरीदनी पड़ी


स्थानीय लोगों ने रोष के साथ आरोप लगाया है कि क्षेत्र में जब से माइक्रो टर्निंग का कार्य जारी है, तब से प्रदूषित पानी आ रहा है। प्रदूषित जलापूर्ति के कारण पानी की बोतल मंगानी पड़ रही हैं। प्रदूषित जलापूर्ति के संबंध में अनेक बार वार्ड दफ्तर में शिकायत की, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस दौरान, मंगलवार सुबह नल से प्रदूषित पानी निकलने लगा तो लोगों को रुपए खर्च करके पानी मंगाना पड़ा। स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि प्रदूषित जलापूर्ति की समस्या शीघ्र हल नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned