script200 से 2100 पेनल्टी वसूलने का विरोध | Protest against collecting 200 to 2100 penalty | Patrika News

200 से 2100 पेनल्टी वसूलने का विरोध

locationअहमदाबादPublished: Oct 17, 2017 08:48:45 pm

जीएसटी की परेशानियां कम होने के बजाय बढऩे और सरकार की ओर से जीएसटी आर-3 बी फार्म भरने की तिथि 20 अक्टूबर तक बढ़ाने के बावजूद 200 से 2100 रुपए वसूलने स

Protest against collecting 200 to 2100 penalty

Protest against collecting 200 to 2100 penalty

राजकोट।जीएसटी की परेशानियां कम होने के बजाय बढऩे और सरकार की ओर से जीएसटी आर-3 बी फार्म भरने की तिथि 20 अक्टूबर तक बढ़ाने के बावजूद 200 से 2100 रुपए वसूलने सहित अन्य समस्याएं हल ना होने पर राजकोट चैंबर ऑफ कॉमर्स की इकाई सौराष्ट्र संघर्ष समिति ने आगामी दिनों में रैली निकालने व बंद की चेतावनी दी है। यहां बहुमंजिला भवन स्थित राजकोट कॉमर्शियल टेक्स बार एसोसिएशन के कार्यालय में चैंबर के सदस्यों के साथ सोमवार को बैठक हुई। जीएसटी के मुद्दे पर आगामी दिनों में रैली निकालने व बंद रखने की इस बैठक में चेतावनी दी गई। साथ ही जीएसटी की पद्धति सरल ना बनाने तक चुनाव का बहिष्कार व मतदान से दूर रहने का निर्णय किया गया।

राजकोट चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शिवलाल बारेसिया ने बताया कि चैंबर हमेशा व्यापारियों के साथ रहा है। जीएसटी के मुद्दे पर दीपावली के त्योहारों में भी लड़ाई के लिए तैयार हैं और समस्याओं का हल ना होने व पद्धति को स्थायी तौर पर सरल ना बनाने तक चैंबर की लड़ाई जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर वेदना बताई है। चैंबर के सचिव वी.पी. वैष्णव ने बताया कि भाजपा से जुड़े होने के बावजूद जीएसटी के मुद्दे पर सरकार अथवा पार्टी के विरुद्ध जाना पड़ेगा तो भी पीछे नहीं हटेंगे। सरकार की ओर से 20 अक्टूबर निर्धारित करने के बावजूद पेनल्टी लगाना निंदनीय है। एसोसिएशन के सदस्य अरूण मशरू ने विरोध जताते हुए कहा कि सरकार को सबमिट का बटन अंत में रखना चाहिए और इसे दबाने (प्रेस) के लिए सरकार की ओर से कोई सुधार ना करने के साथ ही सिस्टम की समस्या के कारण पोर्टल बंद होने के चलते जीएसटी सिस्टम की ऑफलाइन सुविधा दी जानी चाहिए।

मशीन की सफाई करते फंसे युवक की मौत

अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेस हाइवे पर आणंद जिले में सामरखा के समीप एक कंपनी के प्लांट में सफाई करते समय फंसने के कारण एक युवक की सोमवार को मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश का मूल निवासी व वर्तमान मे सामरखा के समीप एक कंपनी के प्लांट परिसर में रहने वाला विनोदकुमार लखेरा (29 वर्ष) सोमवार सवेरे कोटिंग मशीन में सूखी सिमेंट व रेत निकालने के लिए सफाई कर रहा था।

उस समय ऑटोमेटिक मशीन अचानक चालू होने के कारण वह मशीन में फंस गया। आवाज सुनकर आसपास के लोग दौडक़र मौके पर पहुंचे और मशीन में फंसे युवक को बाहर निकाला। गहरी चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई। दीपककुमार लालचंद लखेरा की सूचना पर आकस्मिक मौत का मामला आणंद ग्रामीण पुलिस थाने में दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो