scriptGujarat Vadodra : आप कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद बैरंग लौटी मनपा की टीम | protest of Aam Aadmi Party | Patrika News

Gujarat Vadodra : आप कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद बैरंग लौटी मनपा की टीम

locationअहमदाबादPublished: Sep 24, 2022 10:07:09 pm

Submitted by:

Binod Pandey

केजरीवाल के संवाद कार्यक्रम स्थल पर बुलडोजर सहित पहुंची
बगैर नोटिस दिए कार्रवाई करने पहुंची टीम का विरोध
प्लॉट मालिक ने अवैध निर्माण खुद हटाने का दिया शपथ-पत्र

वडोदरा. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों वडोदरा शहर के जिस पार्टी प्लॉट का उपयोग किया था, शनिवार को मनपा के अतिक्रमण निरोधी दस्ता उसे तोडऩे पहुंचा। छुट्टी के दिन कार्रवाई के लिए पहुंची मनपा टीम का लोगों ने जमकर विरोध किया। कई लोग जेसीबी मशीन के सामने सोकर विरोध जताते लगे। बाद में पार्टी प्लॉट के मालिक से अवैध निर्माण तोडऩे संबंधी शपथ पत्र लेकर कार्रवाई लंबित रखी गई।

प्लॉट मालिक ने आरोप लगाया कि इससे पूर्व उसे अतिक्रमण तोडऩे का नोटिस नहीं दिया गया था। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरिंवद केजरीवाल वडोदरा में 20 सितम्बर को कार्यक्रम के सिलसिले में आए थे। इस दौरान उन्होंने यहां शिक्षकों और अभिभावकों के साथ संवाद किया। यह संवाद कार्यक्रम शहर के समा-सावली कैनाल रोड स्थित पार्टी प्लॉट को किराए पर लेकर किया गया था। आरोप है कि इस पार्टी प्लॉट को आम आदमी पार्टी को किराए पर नहीं दिए जाने को लेकर दबाव भी डाला गया था। पार्टी प्लॉट मालिक ने आप को पार्टी प्लॉट सौंपा था। शनिवार सुबह मनपा की अतिक्रमण निरोधी टीम वहां बुलडोजर के साथ पहुंच गई। पार्टी प्लॉट के पीछे के हिस्से में अवैध दीवार तोडऩे जा रही थी।
अतिक्रमण हटाने के कोई नोटिस नहीं दिए
इस कारण वहां मौजूद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। प्लॉट मालिक नवनीत पटेल ने बताया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी को जगह किराए पर दी थी। इसके बाद मनपा के नगर नियोजन अधिकारी अतिक्रमण हटाने आए थे। पार्टी प्लॉट के पीछे की दीवार और पतरे को हटाने के लिए उन्होंने अब तक उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया था। अचानक बुलडोजर लेकर आने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। प्लॉट मालिक ने बताया कि इससे पूर्व उन्होंने कई बार दूसरी पार्टी को बिना राशि लिए पार्टी प्लॉट दिया है। लेकिन, आम आदमी पार्टी से उन्होंने किराया लिया था। करीब एक घंटे के हंगामे और विरोध के बाद मनपा टीम प्लॉट मालिक के खुद अतिक्रमण हटाने का शपथ पत्र लेकर वापस लौट गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो