पेट्रोल-डीजल की दर वृद्धि से भड़की कांग्रेस

गुजरातभर में धरना-प्रदर्शन

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 30 Jun 2020, 12:59 AM IST

अहमदाबाद. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों से भड़की कांग्रेस ने सोमवार को गुजरातभर में धरना प्रदर्शन किया। अहमदाबाद से लेकर राजकोट, वडोदरा, जामनगर सहित प्रदेश के अनेक शहरों में सड़कों पर उतरे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहीं साइकिल पर बैठकर प्रदर्शन किया तो कहीं घोड़ा गाड़ी में प्रदर्शन करते हुए सरकार के विरुद्ध रोष व्यक्त किया।


अहमदाबाद में लालदरवाजा के निकट सरदारबाग के सामने गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और शहर कांग्रेस के अध्यक्ष शशीकांत पटेल की अगुवाई में धरना दिया गया। धरने के बाद सरदार बाग में सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद लालदरवाजा स्थित सरदार बाग से पदयात्रा शुरू की। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता 'पेट्रोल-डीजल दर वृद्धि वापस लोÓ और केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते और प्ले कार्ड लहराते हुए आगे बढ़ रहे थे, लेकिन सरदारबाग गेट के पास ही मौजूद पुलिस काफिले ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प हुई। इस दौरान कुछ समय के लिए यातायात जाम हो गया।

कार को खींचकर किया प्रदर्शन

जामनगर. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार हो रही वृद्धि का जगह विरोध किया जा रहा है। लेकिन जामनगर में जिला कांग्रेस समिति की ओर से कुछ अलग तरीके से ही विरोध किया गया। यहां कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता कार को रस्सी से बांधकर खींचते हुए कलक्टर कार्यालय पहुंचे। विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों का कहना था कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जिस तरह से प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल के भाव में वृद्धि की जा रही है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में किसान किस तरह से डीजल खरीद कर खेती कर सकते हैं। इसके अलावा इस वृद्धि का सीधा असर सभी सामानों की बिक्री पर पड़ेगा।
......................

Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned