script11 अस्पतालों में उपलब्ध करवाए ऑक्सीजन के 125 सिलेंडर | Provided 125 cylinders of oxygen in 11 hospitals, Ahmedabad | Patrika News

11 अस्पतालों में उपलब्ध करवाए ऑक्सीजन के 125 सिलेंडर

locationअहमदाबादPublished: May 06, 2021 09:30:46 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

मनपा ने …

11 अस्पतालों में उपलब्ध करवाए ऑक्सीजन के 125 सिलेंडर

11 अस्पतालों में उपलब्ध करवाए ऑक्सीजन के 125 सिलेंडर

अहमदाबाद. शहर में कोरोना की महामारी के बीच ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन कंट्रोल रूम कार्यरत है। जिसके आधार पर गुरुवार दोपहर को पूरे हुए 24 घंटे में 11 अस्पतालों को प्राथमिकता के आधार पर ऑक्सीजन के सवा सौ सिलेंडर उपलब्ध करवाए हैं।
शहर में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 19 अस्पतालों की ओर से ऑक्सीजन कंट्रोल रूम पर ऑक्सीजन की मांग की गई थी। इनमें से प्राथमिकता के आधार पर 11 अस्पतालों को 125 सिलेंडर उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके अलावा शेष मांग करने वाले अन्य अस्पतालों को 262 सिलेंडर विविध केन्द्रों से रिफिल करवाए गए हैं। साथ ही कई अस्पतालों में एक किलोलीटर वाले पोर्टोक्रायो सिलेंडर के माध्यम से भी ं ऑक्सीजन की रिफल करने की व्यवस्था की गई है। अहमदाबाद शहर में पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन कन्ट्रोल रूम के माध्यम से जरूरतमंद अस्पतालों को यह सेवा की जा रही है। इनमें निजी और अन्य अस्पतालों को भी लाभ मिल रहा है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से शहर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर शोर शराबा मच गया था, जिसे ध्यान में लेकर यह सेवा की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो