script१५०० किसानों को बुलाया, ४१३ पहुंचे और ३९३ से खरीदी मूंगफली | Purchase groundnuts on support price | Patrika News

१५०० किसानों को बुलाया, ४१३ पहुंचे और ३९३ से खरीदी मूंगफली

locationअहमदाबादPublished: Nov 21, 2019 03:59:07 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

Groundnut, Support Price, Market Yard, Jamnagar News, Ahmedabad News, Gujrat News

१५०० किसानों को बुलाया, ४१३ पहुंचे और ३९३ से खरीदी मूंगफली

१५०० किसानों को बुलाया, ४१३ पहुंचे और ३९३ से खरीदी मूंगफली

जामनगर. सरकार की ओर से मूंगफली की समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू की है, लेकिन अभी मूंगफली तैयार नहीं होने से पर्याप्त प्रमाण में किसान यार्ड में नहीं आ रहे हैं। जिले के छह मार्केट यार्डों में मंगलवार को १५०० किलानों को समर्थन मूल्य पर मूंगफली बेचने के लिए बुलाया गया था, लेकिन सिर्फ ४१३ किसान ही पहुंचे थे। उनमें से भी २० किसानों की मूंगफली रिजेक्ट होने से ३९३ किसानों से ही मूंगफली खरीदी गई थी।

जानकारी के अनुसार जामनगर मार्केट यार्ड में मंगलवार को ३०० किसानों को एमएमएस भेजकर बुलाया था, जिनमें से सिर्फ १८ किसान ही पहुंचे थे। जिससे सभी की मूंगफली खरीदी गई। इसीप्रकार ध्रोल मार्केट यार्ड में २०० किासनों को बुलाया तो २१ किसान पहुंचे और सभी से मूंगफली खरीदी गई।

१०० किसानों को बुलाया, एक भी नहीं पहुंचा


उधर, जोडिया मार्केट यार्ड में मूंगफली बेचने के लिए १०० किसानों को बुलाया गया, लेकिन एक भी किसान नहीं पहुंचा। कालावड में ३०० किसानों को बुलाया तो आधे अर्थात १५० किसान पहुंचे, जिनमें से ६ किसानों की मूंगफली रिजेक्ट होने से १४४ किसानों से मूंगफली खरीदी गई।

जामजोधपुर मार्केट यार्ड में ३०० किसानों को मैसेज करके बुलाया तो १७५ किसान आए थे। उनमें से १६४ किसानों की मूंगफली खरीदी और ११ किसानों की मूंगफली रिजेक्ट कर दी थी। इसी तरह लालपुर यार्ड में ३०० किसानों को बुलाया तो ४९ किसान ही पहुंचे। उनमें से भी तीन किसानों की मूंगफली रिजेक्ट होने से ४६ किसान ही मूंगफली बेच सके थे।
इस प्रकार जिले की सभी मार्केट यार्डों की बात करें तो छह यार्डों में १५०० किसानों को बुलाया और ४१३ किसान ही पहुंचे थे। उनमें से २० किसानों की मूंगफली रद्द होने से ३२३ किसानों की मूंगफली की समर्थन मूल्य पर बिकी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो