scriptबच्चों ने देखी प्रेरणा देने वाली पूर्णा फिल्म | Purna film inspired by children | Patrika News

बच्चों ने देखी प्रेरणा देने वाली पूर्णा फिल्म

locationअहमदाबादPublished: Jan 22, 2018 11:00:15 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

२६ को एंड पिक्चर्स पर होगी प्रसारित

Purna film inspired by children
अहमदाबाद. तेलंगाना के एक गरीब आदिवासी परिवार की लड़की मालावत पूर्णा के जीवन पर बनाई गई पूर्णा फिल्म को सोमवार को स्वैच्छिक संस्था स्माइल के बच्चों को दिखाया गया। इसका उद्देश्य अभावग्रस्त बच्चों को प्रेरणा देना है। यह फिल्म आगामी २६ जनवरी को एंड पिक्चर्स चैनल पर सुबह ११ बजे प्रसारित भी की जाएगी।
माउंट एवरेस्ट पर चढऩे वाली सबसे कम उम्र की लड़की पूर्णा के जीवन पर तैयार की गई है। बच्चों को प्रेरित करने वाली इस फिल्म के बारे में चैनल की पदाधिकारी विधि सांघवी ने बताया कि राहुल बोस ने इसे निर्देशित किया है। राहुल ने डॉ. आर.एस. प्रवीण कुमार के रूप में अभिनय किया है। मालावत पूर्णा का अभिनय अदिति इनामदार ने किया। यह फिल्म २०१७ के पाम स्पिंग्स इन्टरनेशन फिल्म फेस्टीवल में भी दिखाई गई थी जहां इसे तीस बेस्ट फीचर फिल्मों की सूची में शामिल किया। यह भारत के कई राज्यों में करमुक्त भी की गई है। इस फिल्म को गणतंत्र दिवस पर सुबह ११ बजे प्रसारित किया जाएगा। फिल्म में बताया गया है कि कैसे एक आदिवासी बालिका को एवरेस्ट पर चढऩे की प्रेरणा मिली। फिल्म के निर्देशक बोस के अनुसार यह फिल्म एक बेहद प्रभावशाली और प्रेरणादायी बायोपिक है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। मिल्खासिंह, मेरी कॉम और नीरजा जैसी शख्सियतों के बारे में लोग काफी कुछ जानते हैं लेकिन पूर्णा के बारे में शायद ही कोई जानता है। पूर्णा पर बनाई गई यह फिल्म वास्तविकता को दर्शाती है।
साबरकांठा में पद्मावत फिल्म का विरोध
हिम्मतनगर. पद्मावत फिल्म के विरोध में साबरकांठा जिले में भी जगह-जगह टायर जलाकर यातायात बाधित किया गया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार हिम्मतनगर-विजापुर रोड स्थित लालपुर के निकट सड़क पर अज्ञातजनों ने टायर जलाकर विरोध जताया। इस दौरान काफी देर तक यातायात बाधित हुआ। हिम्मतनगर रूरल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया। हिम्मतनगर-अहमदाबाद रोड स्थित मोतीपुरा के निकट टायर जलाकर विरोध करने वालं के खिलाफ हिम्मतनगर ए डिवीजन पुलिस ने मामला दर्ज किया। हिम्मतनगर-ईडर हाईवे पर लकड़ी जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। उधर, खेड़ब्रह्मा में भी फिल्म को लेकर विरोध दर्शाया गया। लोगों ने अंबाजी हाई-वे पर टायर जलाकर वाहनों के आवागमन को रोका। मौके पर पहुंची पुलिस ने सात जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो