scriptट्रेन में शराब की हेराफेरी करते एक गिरफ्तार | Racket busted of liquor smuggling in train | Patrika News

ट्रेन में शराब की हेराफेरी करते एक गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Dec 07, 2018 10:05:54 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

आरोपी राजस्थान से शराब लेकर आए थे

GRP

ट्रेन में शराब की हेराफेरी करते एक गिरफ्तार

अहमदाबाद. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने ट्रेन में शराब की हेराफेरी करने का मामला पकड़ा है, जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जबकि एक पुलिस को चकमा देकर भाग गया। आरोपी राजस्थान से शराब लेकर आए थे।
जीआरपी-अहमदाबाद के थाना निरीक्षक आर.एम. चूड़ास्मा के अनुसार कांस्टेबल विकास शिवशंकर ने गुरुवार तडके जोधपुर-वलसाड इन्टरसिटी ट्रेन से महेन्द्रसिंह भोमसिंह राठौड़ (20) को रोका और उनके बैगों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उसमें अलग-अलग ब्रांड को अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की। इसी बीच आरोपी महेन्द्रसिंह के साथ रहा अरविंदसिंह राठौड़ पुलिस को चकमा देकर भाग गया। आरोपी से पुलिस ने शराब समेत 51 हजार 470 रुपए माल जब्त किया।
मालिकों को तलाश कर सौंपे मोबाइल
राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी)-अहमदाबाद को चलती ट्रेनों में चोरी या फिर गुम हुए 52 मिले थे। जीआरपी ने इन मोबाइल मालिकों की तलाश कर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को ये मोबाइल सौंपे। मोबाइल पाकर मालिकों के चेहरे खिल गए। इस जद्दोजहद के लिए मालिकों ने जीआरपी की सराहना की। पश्चिम रेलवे की पुलिस अधीक्षक भावना पटेल ने पुलिस को अपराधों पर लगाम लगाने के आदेश दिए हैं। इसके मद्देनजर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के निरीक्षक आर.एम. चूड़ास्मा ने सहायक उप निरीक्षक गुलाबसिंह, और लोक रक्षक जुवानसिंह नटुभा की टीम गठित की। इस टीम ने मोबाइल चोरी करने वालों पर तलाश शुरू की। जांच के दौरान इस टीम को अलग-अलग कम्पनियों के ५२ मोबाइल मिले थे, जिसमें 45 मोबाइल गुम हुए और 7 मोबाइल चोरी हो गए थे। जीआरपी-अहमदाबाद के निरीक्षक आर.एम. चूड़ास्मा ने बताया कि मोबाइल पर मिले नंबरों से उनके मालिकों का संपर्क किया गया और उनको मोबाइल सौंपने के लिए बुलाया गया। 5 लाख 16 हजार रुपए के 52 मोबाइल हैं। गुजरात के जामनगर, राजकोट, सूरत समेत राज्य के अलग-अलग जिलों से आए थे। इसके अलावा कई ऐसे लोग हैं जो गुजरात से बाहर के थे तो साक्ष्य लेकर उनके रिश्तेदारों को मोबाइल सौंपे। अभी कई और लोगों आने बाकी हैं, जिनको पुलिस थाने में दस्तावेज लेकर सौंप दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो