scriptकांग्रेस के रघु बने ‘रघुवीर’, अल्पेश ठाकोर को दी मात | Radhanpur assembly by-election | Patrika News

कांग्रेस के रघु बने ‘रघुवीर’, अल्पेश ठाकोर को दी मात

locationअहमदाबादPublished: Oct 24, 2019 11:05:03 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

Radhanpur assembly by-election, Alpesh Thakor, Ahmedabad News, Gujrat News

कांग्रेस के रघु बने 'रघुवीर',  अल्पेश ठाकोर को दी मात

कांग्रेस के रघु बने ‘रघुवीर’, अल्पेश ठाकोर को दी मात

हिम्मतनगर. पाटण जिले की राधनपुर विधानसभा सीट पर रघु देसाई की जीत होने पर कांग्रेस ने अपनी परम्परागत सीट पर कब्जा बनाए रखा है। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी व ठाकोर सेना के अध्यक्ष और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए अल्पेश ठाकोर की हार होने से भाजपा को झटका लगा है।

कांग्रेस का हाथ थामकर नेतागिरी में आए अल्पेश राधनपुर से ही पहली बार विधायक बने थे, लेकिन बाद में भाजपा में शामिल होने से इस सीट पर अब उप चुनाव हुआ, जिसमें अल्पेश को हार का सामना करना पड़ा।

राधनपुर सीट पर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जुड़े अल्पेश ठाकोर व कांग्रेस प्रत्याशी रघु देसाई के बीच विकास नहीं, अपितु विश्वास के मुद्दे पर चुनावी मुकाबला देखने को मिला। जिसमें जनता ने अल्पेश पर विश्वास नहीं किया और पहले राउंड से ही कांग्रेस आगे रही। मतगणना के प्रथम राउंड से लेकर अंतिम राउंड तक कभी भाजपा आगे नहीं निकली।

जनता ने नहीं किया विश्वास : अल्पेश


भाजपा प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर का कहना है कि वे राधनपुर क्षेत्र में विकास के सपने के साथ आए थे, लेकिन जनता ने उनका विश्वास नहीं किया। उन्हें हराने के लिए गलत छवि पेश की गई। उन्होंने कहा कि वे जातिवाद के कारण हारे हैं। वे समाज के लिए लड़ते थे और लड़ते रहेंगे। सत्य की जीत होती है।

राधनपुर में दलबदलू को तीसरी बार हराया


राधनपुर विधानसभा सीट पर दलबदलू को तीसरी बार जनता से नकारा है। वर्ष २०१२ में भाजपा से कांग्रेस में जुड़कर चुनाव लडऩे वाले भावसिंह राठौड़, २०१७ के चुनाव में कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में जुड़कर चुनाव लडऩे वाले लविंगजी ठाकोर और अब २०१९ में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जुड़े और उपचुनाव लडऩे वाले अल्पेश ठाकोर को भी राधनपुर की जनता ने हराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो