scriptrahul gandhi, adivasi, rally, demonstration, gujrat congress, | दाहोद में आदिवासी सत्याग्रह रैली, राहुल गांधी आएंगे | Patrika News

दाहोद में आदिवासी सत्याग्रह रैली, राहुल गांधी आएंगे

rahul gandhi, adivasi, rally, demonstration, gujrat congress: रैली को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में

अहमदाबाद

Published: May 08, 2022 08:43:15 pm

गांधीनगर. गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां प्रारंभ कर दी है। इसके मद्देनजर ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी भी दस मई को गुजरात दौरे पर आ रहे है। राहुल दाहोद में होनेवाली आदिवासी सत्याग्रह रैली को सम्बोधित करेंगे। इसके चलते ही दाहोद में इस रैली को लेकर तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। यह माना जा रहा है कि इस रैली के जरिए कांग्रेस के चुनावी तैयारियों को करेगी। आदिवासी मुद्दों के जरिए उनके बीच पैठ बनाएगी।
दाहोद में आदिवासी सत्याग्रह रैली, राहुल गांधी आएंगे
दाहोद में आदिवासी सत्याग्रह रैली, राहुल गांधी आएंगे
गुजरात कांग्रेस के प्रभारी डॉ. रघु शर्मा के साथ-साथ अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व अध्यक्ष अमित चावड़ा जैसे वरिष्ठ नेता भी इस रैली स्थल पर तैयारियों को जायजा ले चुके हैं। उन्होंने रैली को सफल बनाने को लेकर रणनीति भी बनाई है। इस रैली में गुजरातभर से डेढ़ से दो लाख से ज्यादा लोगों को आने की संभावना जताई रही है।
हाल ही में गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी और अर्जुन मोढवाडिया भी रैली को लेकर अहम जानकारी दे चुके हैं। उनका कहना था कि रैली में आदिवासी समाज के मुद्दों, आदिवासी अस्मिता एवं संस्कृति के लिए आवाज बुलंद की जाएगी। कांग्रेस पार्टी आदिवासी समाज के संवैधानिक अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है। गुजरात में भाजपा की सरकार आदिवासी समाज की पहचान एवं उसकी संस्कृति को नुकसान पहुंचा रही है। आदिवासियों के अधिकारों और हक की लड़ाई कांग्रेस पार्टी सड़क से विधानसभा तक लड़ रही है। आदिवासी समाज की पहचान को गुजरात में भाजपा की सरकार नुकसान पहुंचा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?कौन हैं जस्टिस सूर्यकांत, जिन्होंने नुपूर शर्मा को लगाई फटकार, कोर्ट में अपने ही खेत से हुई चोरी की सुना चुके हैं दास्तानMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडामुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में रखेगे कदम, ब्रिटेन की कंपनी से मिलाया हाथ'ऐसे बॉलीवुडिया और झूठे फेक्ट की वजह से मरा कन्हैयालाल', Swara Bhaskar का वीडियो शेयर कर निर्देशक ने कही ये बात, लोग बोले - 'आप भी तो इंडस्ट्री से हो'AUS vs SL: मैच के दौरान कोविड पॉज़िटिव पाये गए एंजेलो मैथ्यूज, तीन दिन में खत्म हुआ टेस्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.