scriptAhmedabad: Amit Shah से जुड़े बयान के मामले में Rahul Gandhi को मिली जमानत | Rahul Gandhi, Ahmedabad Court, Amit Shah, bail | Patrika News

Ahmedabad: Amit Shah से जुड़े बयान के मामले में Rahul Gandhi को मिली जमानत

locationअहमदाबादPublished: Oct 11, 2019 05:39:49 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Rahul Gandhi, Ahmedabad Court, Amit Shah, bail, plead not guilty, Criminal defamation case

Ahmedabad: Amit Shah से जुड़े बयान के मामले में Rahul Gandhi को मिली जमानत

Ahmedabad: Amit Shah से जुड़े बयान के मामले में Rahul Gandhi को मिली जमानत

अहमदाबाद. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आपराधिक मानहानि से जुड़े दो मामलों में शुक्रवार को शहर की स्थानीय मेट्रोपोलिटन अदालत में पेश हुए। लोकसभा चुनावों से पहले जबलपुर की चुनावी रैली में भाजपा के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संबंध में दिए गए बयान को लेकर शुक्रवार को राहुल शहर के घी कांटा स्थित मेट्रोपोलिटन अदालत में पेश हुए।
अदालत ने राहुल से पूछा क्या उन्हें अपराध कबूल है, इस पर राहुल ने अपराध कबूलने से इन्कार किया। इसके बाद राहुल को दस हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी गई। गुजरात विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता परेश धानाणी राहुल के जमानतदार बने। राहुल की ओर से इस मामले में सुनवाई के दौरान अनुपस्थित रहने के लिए छूट की मांग की। अदालत इस मामले में 7 दिसम्बर को अगली सुनवाई करेगा।
अमित शाह के संबंध में दिए गए बयान को लेकर शहर के भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने स्थानीय अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में राहुल गांधी को अदालत ने समन जारी किया था। ब्रह्मभट्ट की शिकायत के मुताबिक राहुल ने गत 23 अप्रेल को जबलपुर की चुनावी सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ विवादित बयान दिया था। इस बयान से राहुल की ओर से भाजपा की छवि को बिगाडऩे का प्रयास किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो