scriptराहुल गांधी के ट्वीट के बाद ड्रग्स पर गरमाई गुजरात की राजनीति | Rahul gandhi and Gujarat bjp lock horns on drug issues | Patrika News

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद ड्रग्स पर गरमाई गुजरात की राजनीति

locationअहमदाबादPublished: Aug 01, 2022 10:46:21 pm

Rahul gandhi and Gujarat bjp lock horns on drug issues -गुजरात प्रदेश भाजपा ने किया पलटवार
 

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद ड्रग्स पर गरमाई गुजरात की राजनीति

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद ड्रग्स पर गरमाई गुजरात की राजनीति

Ahmedabad. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की ओर से ड्रग्स को लेकर किए गए ट्वीट के बाद गुजरात में राजनीति गरमा गई है। Rahul Gandhi ने गुजरात के मुद्रा पोर्ट पर ड्रग्स बरामदगी से जुड़े सितंबर 2021, मई 2022 और जून 2022 में जब्त की गई ड्रग्स के आंकड़े ट्विट करते हुए सवाल पूछा कि डबल इंजन सरकार में बैठे कौन लोग हैं, जो लगातार ड्रग्स-शराब माफिया को संरक्षण दे रहे हैं? गुजरात के युवाओं को नशे में क्यों धकेला जा रहा है? दूसरे ट्वीट में उन्होंने गुजरात में कानून व्यवस्था के खत्म होने और माफियाओं को किसी का डर नहीं होने का उल्लेख किया। उनके इस ट्वीट के बाद राजनीति गरमा गई।

 

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1553967188192555008?ref_src=twsrc%5Etfw
गांधी के ट्वीट के जवाब में गुजरात प्रदेश BJP के मुख्य प्रवक्ता यमल व्यास ने भी पलटवार करने में देर नहीं लगाई।उन्होंने बयान जारी कर गुजरात पुलिस की ओर से ड्रग्स माफिया के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की तारीफ की। व्यास ने कहा कि Gujarat ATS ने इंडियन कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर बाहर से समंदर के रास्ते गुजरात के समुद्री तट से भारत में लाई जाने वाली ड्रग्स को पूरी तरह से रोकने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बीते 6 माह में एनडीपीएस एक्ट के तहत चार सौ से ज्यादा केस किए हंै। 600 से ज्यादा आरोपियों को पकड़ा है, जिसमें पाकिस्तानी, ईरानी और नाइजीरियन नागरिकों भी शामिल हैं। 25 हजार किलो से ज्यादा ड्रग्स पकड़ी है, जिसकी कीमत पांच हजार करोड़ से ज्यादा है। व्यास ने कहा कि गुजरात पुलिस गुजरात ही नहीं बल्कि पूरे देश के युवाओं को इस ड्रग्स के दूषण से बचाने के लिए लगातार मजबूती से कोशिश शुरू की है। देश में पहली बार गुजरात पुलिस इसे रोकने के लिए रिवॉर्ड स्किम भी लाई है। आज गुजरात का कोस्ट काफी सेफ बना है। यहां से कोई भी ड्रग्स को घुसाने की कोशिश करता है तो उसे पकड़ लिया जाता है। उसके बावजूद भी उन्हें यह समझ नहीं आता है कि कांग्रेस को परेशानी क्या है?
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8csvli
ड्रग्स माफिया में फैले भय की ऑडियो क्लिप हुई वायरल
गरमाई राजनीति के बीच ड्रग्स माफिया में फैले भय की एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुई है। जिसमें इरानी ड्रग्स माफिया और पाकिस्तान के ड्रग्स तस्कर के बीच बातचीत हो रही है। इसमें ड्रग्स तस्कर गुजरात पुलिस की ओर से की जा रही कड़ी कार्रवाई का हवाला देते हुए गुजरात के समुद्री तट से ड्रग्स को भारत भेजने के लिए किसी के भी तैयार नहीं होने की बात कह रहा है। अब काम को मुश्किल बता रहा है।
उधर इस मामले में Gujarat ATS के डीआईजी दीपेन भद्रन की ओर कहा गया कि गुजरात एटीएस, केन्द्रीय एजेंसियों-डीआरआई, इंडियन कोस्ट गार्ड और एनसीबी के साथ मिलकर लगातार ड्रग्स माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। न सिर्फ समुद्री इलाके से बल्कि पोर्ट में कंटेनर के बीच छिपाकर भेजी जाने वाली ड्रग्स के रैकेट का भी भंडाफोड़ किया है।
राहुल गांधी के ट्वीट के बाद ड्रग्स पर गरमाई गुजरात की राजनीति

ट्रेंडिंग वीडियो