scriptराहुल, सोनिया व प्रियंका आज पहुंचेंगे | Rahul, sonia and priyanka will reach on 12 march | Patrika News

राहुल, सोनिया व प्रियंका आज पहुंचेंगे

locationअहमदाबादPublished: Mar 11, 2019 10:43:14 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

कई नेता पहुंचे, पुलिस ने किया रिहर्सल, आचार संहिता के बीच कांग्रेस कार्यकारिणी कमेटी की बैठक

Congress

राहुल, सोनिया व प्रियंका आज पहुंचेंगे

अहमदाबाद. एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू हो गई है और राजनीतिक दलों के बैनर- पोस्टर उतराने शुरू कर दिए गए हैं। वहीं कांग्रेस ने मंगलवार को होने वाली कार्यकारिणी कमेटी की बैठक और ‘जय जवान जय किसानÓ जन संकल्प रैली को लेकर पूरी तैयार कर ली हैं। पार्टी के ज्यादातर शीर्ष नेता अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। हालांकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार सुबह नौ बजे अहमदाबाद पहुंचेगा। कई नेताओं को शाहीबाग के सर्किट हाउस में ठहराया गया है। वहीं नेताओं को एयरपोर्ट के नजदीक एक होटल में व्यवस्था की गई है।
ये रहेगा कार्यक्रम :
्रकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी मंगलवार नौ बजे अहमदाबाद पहुंच कर सीधे साबरमती स्थित गांधी आश्रम में प्रार्थना सभा में जाएंगे। बाद में सुबह 9.30 बजे सीडबल्यूसी की बैठक में भाग लेने के लिए शाहीबाग स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय स्मारक पहुंचेंगे। इससे पहले वे शहीद स्मारक पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। सीडबल्यूसी बैठक के बाद वे गांधीनगर में अडालज स्थित त्रिमंदिर जाएंगे, जहां ‘जय जवान जय किसानÓ जन संकल्प रैली को संबोधित करेंगे।
डेढ़ लाख लोगों की व्यवस्था :
अहमदाबाद- गांधीनगर मार्ग स्थित अडालज के त्रिमंदिर मैदान में मंच सजा गया है। वहीं डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगा दी गईं। करीब बीस मोबाइल टॉयलेट, पानी के टैंकर की व्यवस्था की गई है। सुबह से ही पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। सोमवार दोपहर बाद पुलिसके वरिष्ठ अधिकारियों ने मौका मुआयना किया है। साथ ही उन मार्गों का भी बारीकी से निरीक्षण किया, जहां से राहुल, सोनिया, पूर्व प्रधानमंत्री और प्रियंका गांधी को कार्यक्रम स्थलों पर ले जाया जाएगा।
वहीं राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने भी जन संकल्प रैली स्थल, शाहीबाग में सरदार वल्लभभाई पटेल स्मारक और गांधी आश्रम में प्रार्थना सभा स्थल का जायजा लिया। उधर, अहमदाबाद से गांधीनगर में अडालज जाने वाले मार्गों पर कांग्रेस के झंडे लग गए हैं। हालांकि चुनाव की घोषणा के चलते पिछले बार 28 फरवरी को होने वाली रैली के मुकाबले कुछ कम पोस्टर बैनर नजर आ रहे हैं। इस बार पोस्टरों में सिर्फ राहुल गांधी और गुजरात कांग्रेस के नेताओं के ही फोटो नजर आ रहे हैं। उधर, आचार संहिता लागू होने से ऐसे स्थल जहां पर मंजूरी नहीं ली वहां से कांग्रेस पोस्टर बैनर उतार लिए गए। गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने बताया कि रैली को लेकर पहले ही मंजूरी ले ली थी। आचार संहिता के चलते जहां पर पोस्टर बैनर लगाने की मंजूरी ली है। वहीं पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं। सरकारी इमारतों भी पोस्टर बैनर नहीं लगाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो