scriptवडोदरा के प्रतापनगर में रेलकर्मियों ने किया योग | Railway employees done yoga at vadodara | Patrika News

वडोदरा के प्रतापनगर में रेलकर्मियों ने किया योग

locationअहमदाबादPublished: Jun 21, 2019 11:00:19 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर

DRM

वडोदरा के प्रतापनगर में रेलकर्मियों ने किया योग

वडोदरा. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर वडोदरा, राजकोट और भावनगर के रेलकर्मियों ने भी योग किया।
वडोदरा के प्रतापनगर स्थित माधवराव सिंधिया स्टेडियम में मंडल रेल प्रबंधक देवेन्द्र कुमार की अगुवाई में अधिकारियों व कर्मचारियों ने प्रशिक्षकों की मौजूदगी में योगासन किए। इलेक्ट्रिक लोको शेड के लॉन में भी रेलकर्मियों ने प्रशिक्षक के निर्देशन में योग अभ्यास किया। ‘योगा फॉर हर्टÓ की थीम दी गई है। इसके अलावा मंडल में लाबी, रनिंग रूम व अन्य स्टेशनों पर भी योग दिवस का आयोजन किया गया।
राजकोट में कोठी कंपाउंड स्थित डीआरएम ऑफिस परिसर में सुबह पतंजलि योग समिति-राजकोट के योग प्रशिक्षकों गोपाल शर्मा, किशोर राठोड तथा गौरव शर्मा के मार्गदर्शन में रेल अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों को आसन, प्राणायाम तथा ध्यान प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर राजकोट के अपर मंडल रेल प्रबंधक एस एस यादव के अनुसार योग को सभी रेल कर्मचारियों को अपने दैनिक जीवन में अपनाना चाहिए ताकि सभी लोग शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकें”। कार्यक्रम के अंत में यादव ने योग प्रशिक्षकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। इस मौके पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रवीन्द्र श्रीवास्तव, मंडल कार्मिक अधिकारी आर के उपाध्याय समेत रेल अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मुख्य वेलफेयर निरीक्षक के के दवे ने किया।
उधर, भावनगर परा में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के अध्यक्ष छगनभाई जांबुचा के विशेष मार्गदर्शन में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने योगाभ्यास किया।
मंडल रेल प्रबंधक राकेश राजपुरोहित एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक सुनिल बारापात्रे की विशेष उपस्थिति में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी हर्षद वाणिया के विशेष मार्गदर्शन एवं वेलफेयर टीम ने योगाभ्यास किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो