इन यात्रियों से रेलकर्मियों ने वसूले 1.50 करोड़

Railway employees, passengers, recover, TTE, diwali festivals, reservation tickets, commercial department..

राजकोट. राजकोट मंडल (Rajkot division) के वाणिज्य विभाग (Commercial) ने अक्टूबर माह (October) में टिकट चेकिंग (ticket checking) अभियान चलाकर यात्रियों से 19469 मामलों में 1.48 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूल (penalty recover) किया।
दीपावली त्योहार (diwali festival) पर आरक्षित टिकटधारक यात्रियों (Reserve ticket) को परेशानी न हो, बिना टिकट व अनियमित टिकट पर यात्रा करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रवीन्द्र श्रीवास्तव तथा सहायक वाणिज्य प्रबंधक (coaching) असलम शेख के मार्गदर्शन में 45 टीटीई ने जांच अभियान चलाया। इन रेलकर्मियों ने 51 एक्सप्रेस ट्रेनों में जांच कर अक्टूबर माह में करीब 01.48 करोड़ रुपए वसूले।
बिना टिकट यात्रा के 19,469 मामलों से 01.17 करोड़ रुपए, उच्च श्रेणी में यात्रा करने वाले 5995 यात्रियों से 30.80 लाख रुपए तथा बिना बुक लगेज के 425 मामलों से 15,575 रुपए वसूले। इसी अवधि में रेलवे परिसर में गंदगी फैलाने के 492 मामलों में 53,800 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। मंडल रेल प्रबंधक परमेश्वर फुंकवाल ने यात्रियों से अपील की है कि वे उचित टिकट खरीदकर सम्मान के साथ सफर करें। आगामी दिनों में ऐसा ही टिकट चेकिंग अभियान को जारी रहेगा।

Show More
Pushpendra Rajput
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned