script‘ रेल इंजीनियरों को मिले गजेटेड स्टेटसÓ | railway engineers demanded to give gudjeted status | Patrika News

‘ रेल इंजीनियरों को मिले गजेटेड स्टेटसÓ

locationअहमदाबादPublished: Sep 16, 2018 10:16:57 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

वेस्टर्न रेलवे इंजीनियर एसोसिएशन ने मनाया इंजीनियर्स दिवस

railway engineers

‘ रेल इंजीनियरों को मिले गजेटेड स्टेटसÓ

अहमदाबाद. वेस्टर्न रेलवे इंजीनियर एसोसिएशन के अहमदाबाद मंडल ने शनिवार को भारत रत्न एवं इंजीनियर एम विश्वेश्वरैया के जन्म-दिवस को इंजीनियर्स दिवस के तौर पर मनाया। रेल इंजीनियरों ने रेल प्रशासन से गजेटेड स्टेटस देने की मांग की।
कार्यक्रम का प्रारंभ भारत रत्न इंजीनियर एम. विश्वेश्वरैया एवं माँ सरस्वती की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित एवं वंदना कर कार्यक्रम की शुरूआत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता इंजीनियर यू. वी .एस . तोमर ने की। सभा का संचालन इंजी. एन आर बैरवा ने किया ।
ऑल इंडिया रेलवे इंजीनियर फेडरेशन के संगठन महासचिव एस. एस. बुन्देला, वेस्टर्न रेलवे इंजीनियर एसोसिएशन के संगठन सचिव मुकेश नागर , मंडल सचिव संजय चतुर्वेदी, दरबारा सिंह, डी के श्रीवास्तव, रामचन्द्र कड़वासड़ा एवं केशव कुमार ने इंजीनियर दिवस के मौके पर भारत रत्न एम. विश्वेश्वरैया के कार्यों पर प्रकाश डाला तथा रेलवे इंजीनियरों के विभिन्न संरक्षा हदों और घटते मान सम्मान तथा स्टेटस पर चिंता व्यक्त की । रेल इंजीनियरों को गजेटेड स्टेटस दिए जाने की मांग दोहराई गई गया।
बेहतर प्रदर्शन करने वाले रेलकर्मियों का सम्मान
अहमदाबाद. अहमदाबाद मंडल पर हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम हुआ, जिसमें हिन्दी प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। अहमदाबाद के मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार ने समारोह की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के प्रारंभ में उन्होंने रेल मंत्री का संदेश पढ़कर सुनाया। वहीं अपर मंडल रेल प्रबंधक फतेह सिंह मीना ने पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक का संदेश वाचन किया।
इस अवसर पर कवि सम्मेलन हुआ, जिसका संचालन वरिष्ठ अनुवादक ने किया। हिन्दी निबंध, वाक्, कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग व हिन्दी टिप्पण आलेखन सह सुलेखन प्रतियोगिता के विजेता कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार ने नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। आरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक भुवनेश श्रीवास्तव को वाक् प्रतियोगिता पुरस्कार प्रदान किया गया। राजभाषा अधिकारी कांता छतवानी ने कार्यक्रम का संचालन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो