पश्चिम रेलवे में रेल विकास पर हुआ मंथन

पश्चिम रेलवे में रेल विकास पर हुआ मंथन

Pushpendra R.Singh Rajput | Publish: Sep, 06 2018 10:33:43 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

ट्रेनों का ठहराव देने

अहमदाबाद. पश्चिम रेलवे में रेल सुविधाएं विकसित करने को लेकर सांसदों के साथ रेलवे अधिकारियों की गुरुवार को भी शाहीबाग के सर्किट हाउस में बैठक हुई। इसमें पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने अहमदाबाद और वडोदरा मंडल के दायरे में आने वाले सांसदों के साथ शामिल हुए। बैठक में कई रेल समस्याओं, परियोजनाओं, ट्रेनों के ठहराव, नई ट्रेनें चलाने तथा ट्रेनों के विस्तार, ट्रेनों के फेरे बढ़ाने समेत कई मुद्दों पर मंथन हुआ।
बैठक के प्रारंभ में महाप्रबंधक गुप्ता ने यात्री सुविधाओं की जानकारी दी। बैठक में सांसदों ने उनके क्षेत्र की रेल समस्याओं, परियोजनाओं, ट्रेनों के स्टापेज, नई ट्रेनें चलाने तथा ट्रेनों के विस्तार, ट्रेनों के फेरे बढाने के सम्बंध में चर्चा की एवं सुझाव दिए। उन्होंने गुजरात में दोहरीकरण, विद्युतीकरण तथा गेज परिवर्तन की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने की मांग की, ताकि जनता को इसका पूरा लाभ मिल सके। महाप्रबंधक गुप्ता ने सांसदों को आश्वस्त किया कि उनके सुझावों पर शीघ्र उचित कार्यवाही की जाएगी। बैठक में सांसद डॉ. किरीटभाई सोलंकी, जयश्रीबेन पटेल, अमी याज्ञिक, दीपसिंह राठौड़, देवूसिंह चौहाण, प्रभातसिंह चौहाण, रंजनबेन भट्ट एवं नारणभाई राठवा मौजूद थे। बैठक के दौरान अहमदाबाद के मंडल रेल प्रबंधक दिनेशकुमार, वडोदरा के मंडल रेल प्रबंधक देवेन्द्रकुमार सहित अन्य प्रमुख विभागाध्यक्ष भी उपस्थित थे। संचालन उप महाप्रबंधक (सामान्य) परीक्षित मोहनपुरिया ने किया।
००० 25 में सिर्फ आठ सांसद ही पहुंचे
हालांकि खेद की बात यह है कि मीटिंग के लिए 25 सांसदों को न्योता दिया गया था, जिसमें सिर्फ आठ ही पहुंचे। जिन 25 सांसदों को मीटिंग के लिए न्योता दिया गया था उनमें अहमदाबाद मंडल के 12 सांसद थे, जिसमें 9 लोकसभा सांसद और तीन राज्यसभा सांसद थे। वहीं वडोदरा मंडल के 10 लोकसभा सांसद और 3 राज्यसभा सांसद थे इन सांसदों में अहमदाबाद मंडल के छह लोकसभा सांसदों और एक राज्यसभा सांसद समेत सात और वडोदरा मंडल के चार सांसद और एक राज्यसभा सांसद ने बैठक में आने को लेकर सहमति जताई थी। लेकिन इस मीटिंग में अहमदाबाद मंडल के तीन सांसद अहमदाबाद पश्चिम से किरीट सोलंकी, मेहसाणा से जयश्री पटेल और साबरकांठा के दीपसिंह राठौड़ मौजूद थे। जबकि एक राज्यसभा सांसद अमीबेन याज्ञिक थी। वहीं वडोदरा मंडल से तीन सांसद वडोदरा से रंजन भट्ट, पंचमहाल से सांसद प्रभातसिंह चौहाण मौजूद थे। वहीं राज्यसभा नारण राठवा मौजूद थे।

Ad Block is Banned