scriptट्रेन में यात्री की मौत पर हंगामा | railway passenger death in train at ahmedabad railway station | Patrika News

ट्रेन में यात्री की मौत पर हंगामा

locationअहमदाबादPublished: Jan 22, 2019 09:52:02 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

रेलकर्मियों पर फोड़ा लापरवाही का ठीकरा, रेल प्रशासन का दावा पूरा सहयोग किया

train

ट्रेन में यात्री की मौत पर हंगामा

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर सोमवार रात ट्रेन में एक यात्री की मौत पर सहयात्रियों ने हंगामा किया। हंगामे के चलते ट्रेन तीन से चार घंटे तक अहमदाबाद स्टेशन पर खड़ी रही। रेल अधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ। बाद में लगेज यान में शव रखकर ट्रेन को मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया। यह ट्रेन सौराष्ट्र मेल थी, जो राजकोट से मुंबई जा रही थी। सह रेलयात्रियों ने आरोप था कि यात्री के सीने में दर्द हो रहा था, लेकिन रेल प्रशासन ने समय पर उपचार नहीं कराया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं रेल प्रशासन ने अहमदाबाद स्टेशन पर पूरा सहयोग देने का दावा किया। 108 एम्बुलेंस बुलाई गई थी और रेलवे चिकित्सा भी स्टेशन पहुंचे थे।
सौराष्ट्र मेल में सफर करने वाले यात्री अमित वसंत ने कहा कि राजकोट से हरेश ठक्कर (63) बी-1 कोच की 57 नंबर सीट पर सफर कर रहे थे। जब ट्रेन सुरेन्द्रनगर स्टेशन के नजदीक पहुंची थी तभी हरेश ने उस कोच के टीटीई से सीने में दर्द की शिकायत की थी और डॉक्टर बुलाने की गुहार की थी। अगला स्टेशन विरमगाम था, लेकिन वहां भी चिकित्सा सुविधा नहीं मिली। यह ट्रेन रात करीब 11 बजे अहमदाबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात पर पहुंची जहां डॉक्टर पहुंचा, लेकिन तब तक यात्री की मौत हो गई थी। उधर, ट्रेन यात्रियों ने रेल प्रशासन पर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। उनका कहना था कि ना ही टीटीई और ना ही किसी रेलकर्मी ने सहयोग किया था।
अहमदाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप शर्मा का कहना था कि रेलयात्री ने सीने में दर्द और वॉमिटिंग की शिकायत टीटीई से की थी, जिसमें उन्होंने सहयोग भी दिया था। जब यह ट्रेन अहमदाबाद स्टेशन पहुंची तब चिकित्सक ने उसकी जांच की थी, लेकिन उसकी मृत्यु हो चुकी थी। वहां रेलयात्री का मृत्यु प्रमाणपत्र बनाकर शव लगेजयान में रखा गया। बाद में ट्रेन अहमदाबाद से रवाना हुई। संभवत:यात्री की मृत्यु सुरेन्द्रनगर से विरमगाम के बीच हुई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो