scriptAhmedabad station: बगैर टिकट सफर करते 11 लोगों को पकड़ा | Railway personel checked at ahmedabad railway station | Patrika News

Ahmedabad station: बगैर टिकट सफर करते 11 लोगों को पकड़ा

locationअहमदाबादPublished: Jul 16, 2019 11:11:47 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

आरपीएफ व जीआरपी अभियान

rpf

Ahmedabad station: बगैर टिकट सफर करते 11 लोगों को पकड़ा

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को औचक जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान में रेलवे सुरक्षा बल, राजकीय रेलवे पुलिस और वाणिज्य विभाग के कर्मचारी शामिल थे, जिसमें बगैर टिकट के 11 व्यक्तियों को पकड़ा गया। वहीं 8 व्यक्तियों को रेल परिसर में गंदगी फैलाने के आरोप में पकड़ा गया। साथ ही रेल परिसर में 32 भिखारियों और भटकने वालों को पकड़ा गया।
उधर, पश्चिम रेलवे के फ्लाइंग स्कवॉड की ओर से विशेष जांच अभियान चलाया गया। जहां दाहोद-रतलाम, भरूच-सूरत, नंदूरबार-सूरत और अहमदाबाद-पालन खंडों पर औचक जांच की गई। उचित टिकट के बिना एवं टिकट जांच कर्मियों की अनियमित कार्य प्रणाली पर रोक लगाने के लिए फ्लाइंग स्कवॉड ने नौ ट्रेनों एवं एक स्टेशनों पर गहन जांच की।
पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी रविन्द्र भाकर के अनुसार 32 यात्रियों को बिना उचित टिकट के आरक्षित डिब्बों में यात्री करते हुए पाया गया। अनियमित कार्य प्रणाली के कारण 7 टिकट जांच कर्मियों को भी निलंबित किया गया। पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक राजकुमार लाल ने इस अभियान को और चलाने की बात कही। लाल ने वर्तमन वित्तीय र्व की पहली तिमाही में 6.39 प्रतिशत की वृद्धि के साथ टिकट जांच आय पिछले वर्ष की तुलना में 37.85 करोड़ के बजाय इस वर्ष 40.27 करोड़ रुपए अर्जित करने पर सभी मंडलों के प्रयासों की सराहना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो