रेलवे में नौकरी दिलाने के झांसे में एक करोड़ रुपए की ठगी के आरोपी को दबोचा

-54 लोगों से ऐंठे थे रुपए

By: Omprakash Sharma

Published: 26 Aug 2020, 10:04 PM IST

वडोदरा. रेलवे में नौकरी दिलाने के झांसे में लोगों से रुपए ऐंठने वाले महाठग तुषार पुरोहित एवं उसके दो साथियों को आखिर पुलिस ने दबोच लिया।
स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के पुलिस निरीक्षक वी.बी. आलना एवं उनकी टीम ने पूर्व सूचना के आधार पर वडोदरा में पादरा रोड स्थित उदयनगर में एक मकान में छापा मारा। उस दौरान पुलिस ने अहमदाबाद के राजपीपला मूल के तुषार पुरोहित एवं उसके दो साथी कौशल परेख एवं दिलीप सोलंकी को हिरासत में लिया। पूछताछ में पता चला है कि तुषार पुरोहित रेलवे में नौकरी लगवाने के झांसे में लोगों से रुपए ऐंठता है। उसने रेलवे भर्ती बोर्ड के नाम पर मध्य एवं दक्षिण गुजरात के 54 लोगों से एक करोड़ रुपए से भी अधिक राशि ऐंठ ली।
नौकरी लगाने का पक्का भरोसा जताकर 70 हजार से लेकर पांच लाख रुपए तक की राशि ऐंठी जाती थी। जिसमें उम्मीदवारों को क्लर्क व अन्य पदों का लालच दिया जाता था। तुषार एवं उसके सहयोगियों ने फर्जी तौर पर बनाए गए सर्टिफिकेट, स्टेंप पेपर, आईकार्ड, सिलेक्शन लिस्ट भी बरामद की गईं हैं। इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य दो की तलाश है।
पुलिस के अनुसार तुषार पुरोहित इतना शातिर है कि वह रेलवे में भर्ती के फर्जी तौर पर दस्तावेज तैयार कर लेता था। लोगों को नौकरी दिलाने का पक्का भरोसा जताकर उनसे रुपए ऐंठ लेता है। अब तक वह 54 लोगों से एक करोड़ से भी अधिक की राशि ऐंठ चुका है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned