scriptRain in 93 tehsils in Gujarat | गुजरात में मावठ के रूप में 93 तहसीलों में बारिश | Patrika News

गुजरात में मावठ के रूप में 93 तहसीलों में बारिश

चार तहसीलों में दो इंच से अधिक बारिश

अहमदाबाद

Published: November 18, 2021 10:41:41 pm

अहमदाबाद/राजकोट/महेसाणा. राज्य में गुरुवार को मावठ के रूप में 93 तहसीलों में बूंदाबांदी से लेकर अच्छी बारिश हुई है। सबसे अधिक 72 मिलीमीटर (करीब तीन इंच) बारिश नर्मदा जिले की तिलवाड़ा तहसील में हुई है। अन्य तीन तहसीलों में भी दो इंच से अधिक बारिश हुई। मावठ के रूप में हुई बारिश के कारण तापमान में भी वृद्धि हुई है। अगले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक राज्य के नर्मदा जिले की तिलकवाड़ा में 72 मिलीमीटर के अलावा साबरकांठा जिले की इडर तहसील में 66 मिलीमीटर, वडाली में 60, महेसाणा की खेरालू में 52 मिलीमीटर बारिश हुई है। राज्य की 11 ऐसी भी तहसीलें हैं जहां एक इंच से लेकर पौने दो इंच तक बारिश हुई है। इनमें साबरकांठा जिले की खेड़ब्रह्मा (46 मिलीमीटर), महेसाणा की सतलासण (40), साबराकांठा की पोसीना (38), विजयनगर (31), पाटण जिले की राधनपुर (29), सांतलपुर (29) नर्मदा जिले की नांदोड एवं महेसाणा की ऊंझा (28), सूरत जिले की बारडोली में (27), वलसाड की वापी (26) एवं महेसाणा की वडनगर तहसील (25) शामिल हैं। दूसरी ओर 21 तहसीलों में 10 मिलीमीटर से लेकर 21 मिलीमीटर तक बारिश हुई है जबकि अन्य तहसीलों में 10 मिलीमीटर से कम बारिश हुई है।
गुजरात में मावठ के रूप में 93 तहसीलों में बारिश
गुजरात में मावठ के रूप में 93 तहसीलों में बारिश
कुछ फसलों में नुकसान की आशंका
मावठ के चलते किसानों ने कुछ फसलों में नुकसान की आशंका भी जताई है। हालांकि कुछ फसलों में यह मावठ उपयोगी भी साबित हो सकती है।

आठ डिग्री तक बढ़ा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार पूर्व मध्य अरब सागर से दक्षिण मध्यप्रदेश और उत्तर महाराष्ट्र के ऊपर हल्के दबाद के चलते मौसम के मिजाज बदले हैं। राज्य में बादल छाए रहने से तापमान में भी आठ डिग्री तक की वृद्धि हुई है। अहमदाबाद में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री दर्ज किया गया था जो पिछले दिनों 14 से 15 डिग्री तक दर्ज किया गया। राज्य केअन्य भागों में भी तापमान में वृद्धि हुई है।

आज और कल भी तेज हवा के साथ मावठ के आसार
मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि शुक्रवार एवं शनिवार को भी राज्य के विविध भागों में मावठ और तेज हवाएं चल सकती हैं। गुरुवार को जहां मोरबी, राजकोट, बोटाद, जूनागढ़, अमरेली, गिरसोमनाथ एवं दीव में 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाओं के साथ भी बारिश हो सकती है। शनिवार को बनासकांठा, पाटण, महेसाणा, साबरकांठा, अरवल्ली, आणंद, भरुच, सूरत, कच्छ, पोरबंदर, द्वारका, जूनागढ़ एवं राजकोट में भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामUP Assembly Election 2022: योगी इफेक्ट को रोकने के लिए पूर्वांचल की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश?बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में होंगे शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनावगोवा में अमित पालेकर होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.