Rain in Gujarat : मालिया में डेढ़ इंच बारिश से फसलों में नुकसान की आशंका

माणावदर यार्ड को मूंगफली की खरीदी के लिए किया बंद

जूनागढ़. जिले में बारिश होने के कारण कई फसलों में नुकसान की आशंका जताी गई है। मंगलवार को मलिया में डेढ़ इंच तक बारिश होने से रास्तों पर पानी भर गया। बारिश के चलते माणावदर यार्ड को मूंगफली आदि फसल की बिक्री के लिए बंद करना पड़ा।
जूनागढ़ जिले के मालिया में मंगलवार को डेढ़ इंच तक बारिश हुई। इसके अलावा केशोद एवं माणावदर क्षेत्र में आधा इंच से अधिक बारिश हुी। आशंका जताई गई है कि बारिश के कारण कुछ फसलों को नुकसान हो सकता है। इसमें गेहूं, चना, जीरा, इसबगुल और सब्जी शामिल हैं। मंगलवार को हुई बारिश के कारण फसलों की बुवाई पर पानी फिर गया। इसके अलावा खेतों में खड़ी फसल और मूंगफली की तैयार फसल भी भीग गई। माणवदर, केशोद यार्ड में मूंगफली की छह हजार से अधिक बोरियां रखी हुई हैं इसमें से अनेक में बारिश के कारण नुकसान हुआ है। जिसके चलते बुधवार को माणवदर यार्ड को मूंगफली की खरीदी के लिए बंद रखा गया है।
बताया गया है कि वातावरण में एकाएक बदलाव के चलते जिले के गांगेचा, लाठो, वीरडी, भाखरवडा समेत गांवों में एक से डेढ़ इंच बारिश हुई। केशोद में रेवा, कोयलाणा, घेड बामणसा, प्रांसली समेत कई गांवों में आधा इंच तक बारिश होने से फसलों को लेकर किसान चिन्तित हैं। मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।

Omprakash Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned