अहमदाबाद में हवा के साथ बारिश

अहमदाबाद में हवा के साथ बारिश

Omprakash Sharma | Publish: Sep, 02 2018 09:36:02 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

चौबीस घंटे में ११५ तहसीलों में बरसात

अहमदाबाद. शहर के कई भागों में रविवार शाम को हवा के साथ बारिश होने से सड़कों पर पानी बह उठा। इसके अलावा अरवल्ली जिले के कुछ भागों में भी दोपहर को मेघ जमकर बरसे। रविवार सुबह पूरे हुए २४ घंटों में राज्य की ११५ तहसीलों में बूंदाबांदी से लेकर डेढ़ इंच तक बारिश हुई। अगले पांच दिनों तक गुजरात रीजन एवं सौराष्ट्र रीजन-कच्छ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।
अहमदाबाद शहर में सुबह से ही बादलों की आवाजाही रही। दोपहर को कुछ भागों में बूंदाबांदी के बाद शाम करीब पौने सात बजे हवा के साथ बारिश हुई। शहर के नवरंगपुरा, नारणपुरा, मीठाखली, एलिसब्रिज, खानपुर, माणिकबाग, मणिपुर, आश्रम रोड समेत विविध भागों में कुछ ही देर में सड़क पर पानी बह उठा। हवा के कारण गर्मी से राहत भी मिली। हालांकि इससे पूर्व शहर का अधिकतम तापमान ३२ डिग्री को पार कर गया जो पिछले दिनों की तुलना में अधिक है।
रविवार सुबर दक्षिण राजस्थान एवं उससे सटे गुजरात के कुछ हिस्से के ऊपर अपर सायक्लोनिक सर्कूलेशन की स्थिति के चलते आगामी पांच दिनों तक राज्य के गुजरात रीजन, सौराष्ट्र एवं कच्छ के विविध भागों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। सुबह आठ बजे पूरे हुए चौबीस घंटे के दौरान राज्य की ११५ तहसीलों में बारिश दर्ज की गई। इनमें से नवसारी वंसदा में सबसे अधिक चालीस मिलीमीटर बारिश हुई जबकि वलसाड में ३० मिलीमीटर दर्ज की गई। राटकोट की लोधिका एवं अहमदाबाद की सांणद तहसील में भी २०-२० मिलीमीटर बारिश हुई। अन्य तहसीलों में बूंदाबांदी से लेकर उन्नीस मिलीमीटर तक बारिश हुई।
७२.४४ फीसदी बारिश
राज्य में मौसम की रविवार सुबह तक कुल ७२.४४ फीसदी बारिश हो चुकी है। जो औसतन ६०२ मिलीमीटर है। प्रदेश की तीन तहसीलों में दो इंच से कम बारिश तो ३५ में एक हजार से लेकर चालीस इंच से लेकर १०० इंच से भी अधिक बारिश हो चुकी है। ७४ तहसीलों में बीस इंच से लेकर चालीस इंच तक तो ८८ तहसीलें ऐसी हैं जहां २५१ मिलीमीटर से लेकर ५०० मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।

Ad Block is Banned