script

Rajkot AIIMS: मोदी ने कहा, स्वास्थ्य के समाधान का वर्ष रहेगा 2021

locationअहमदाबादPublished: Jan 01, 2021 01:14:22 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Rajkot AIIMS, Gujarat, PM Narendra Modi, Health, solutions, 2021

Rajkot AIIMS: मोदी ने कहा, स्वास्थ्य के समाधान का वर्ष रहेगा 2021

Rajkot AIIMS: मोदी ने कहा, स्वास्थ्य के समाधान का वर्ष रहेगा 2021

राजकोट/अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वर्ष 2020 स्वास्थ्य की चुनौतियों का वर्ष था इसके मुकाबले नया वर्ष 2021 स्वास्थ्य के समाधान का वर्ष बनेगा। 2020 में कोरोना संक्रमण की निराशा और चिंताएं थी। इसे लेकर चारों तरफ सवालिया निशान थे। वहीं नया वर्ष इलाज की आशा लेकर आ रहा है।
गुरुवार को नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के मार्फत राजकोट एम्स का ई-भूपिूजन करते हुए उन्होंने कहा कि साल 2020 को एक नई राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुविधा के साथ विदाई देना इस साल की चुनौती को भी बताता है। साथ ही नए साल की प्राथमिकता को भी दर्शाता है। उन्होंने कहा कि नया साल दस्तक दे रहा है। देश के मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने वाली एक और कड़ी जुड़ रही है।
गुजरात का हेल्थ नेटवर्क और होगा मजबूत

राजकोट में एम्स के शिलान्यास से गुजरात सहित पूरे देश के स्वास्थ्य और मेडिकल एजुकेशन को बल मिलेगा। एम्स राजकोट गुजरात के हेल्थ नेटवर्क को और भी मजबूत करेगा। अब गंभीर से गंभीर बीमारियों के लिए राजकोट में ही आधुनिक सुविधा उपलब्ध होगी। इलाज और शिक्षा के अलावा इससे रोजगार के भी अनेक अवसर तैयार होंगे। यहां दुनिया को बेहतर मेडिकल पेशेवर भी मिलेंगे और उनकी सेवा भी मिलेगी। यहां दुनिया को हेल्थ सॉल्यूशन और टेक्नोलॉजी को इंटिग्रेट करने वाले स्टार्टअप और स्टार्टअप इकोसिस्टम भी मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो