scriptRajkot Aims Opd | Gujarat Hindi News : एम्स में पहली बार बच्चे के इलाज से उपचार आरंभ | Patrika News

Gujarat Hindi News : एम्स में पहली बार बच्चे के इलाज से उपचार आरंभ

  • गुजरात के प्रथम एम्स अस्पताल शुक्रवार सुबह पूजा-अर्चना कर आरंभ किया गया। एम्स के निदेशक और अधिकारियों की मौजूदगी में ओपीडी में मरीजों का इलाज भी शुक्रवार से शुरू किया गया।

अहमदाबाद

Published: December 31, 2021 11:08:01 pm

राजकोट. राजकोट के समीप परापीपलिया गांव में निर्माणाधीन राजकोट एम्स में ओपीडी की सुविधा शुक्रवार को शुरू हुई। अस्पताल में मेडिकल स्टोर और लैब भी शुरू की गई है।

गुजरात के प्रथम एम्स अस्पताल शुक्रवार सुबह पूजा-अर्चना कर आरंभ किया गया। एम्स के निदेशक और अधिकारियों की मौजूदगी में ओपीडी में मरीजों का इलाज भी शुक्रवार से शुरू किया गया। सर्वप्रथम दो मरीज इलाज कराने पहुंचे। इसमें एक बच्चे को पहले देखकर विधिवत ओपीडी की शुरुआत की गई। दूसरा मरीज चर्म रोग से संबंधित इलाज के लिए एम्स पहुंचा था। दोनों मरीजों को वहां मौजूद चिकित्सकों ने जांच कर जरूरी परामर्श और दवाएं दी।
सड़क का काम बाकी: राजकोट एम्स में ओपीडी शुक्रवार को शुरू कर दी गई, लेकिन एम्स तक पहुंचने की सड़क का काम बाकी है। खस्ताहाल सड़कों से होते हुए मरीजों को अपने निजी वाहन के जरिए एम्स तक पहुंचने की व्यवस्था करनी पड़ी। बाद में सिविल अस्पताल से एम्स के लिए बस सुविधा शुरू होगी। जानकारी के अनुसार राजकोट एम्स अस्पताल अभी पूरी तरह से शुरू होने में एक वर्ष का समय लगेगा। भवन का निर्माण करने वाली कंपनी के अनुसार अक्टूबर 2022 तक एम्स अस्पताल का भवन निर्मित होगा।

मरीजों का पंजीकरण आज से: एम्स सूत्रों के अनुसार शनिवार सुबह 8.30 बजे से एम्स अस्पताल में इलाज के लिए पंजीकरण किया जाएगा। यह दिन के 12.30 बजे तक चलेगा। एम्स में इलाज कराने वाले मरीजों को इस अवधि में पंजीकरण करना होगा। चिकित्सक दोपहर दो बजे तक मरीजों का इलाज करेंगे। इसके एवज में मरीजों से सिर्फ 10 रुपए लिए जाएंगे जो कि पूरे वर्ष तक की फीस रहेगी।
Gujarat Hindi News : एम्स में पहली बार बच्चे के इलाज से उपचार आरंभ
Gujarat Hindi News : एम्स में पहली बार बच्चे के इलाज से उपचार आरंभ
भवन निर्माण का कार्य अधूरा
सूत्रों के अनुसार ओपीडी भवन का लोकार्पण की तैयारी चल रही थी लेकिन निर्माण कर रही कंपनी की ओर से लगातार तीसरी बार समय पर काम पूरा नहीं करने के कारण ओपीडी भवन का भूतल ही तैयार हुआ है। इस कारण लोकार्पण कार्यक्रम टाल कर ओपीडी सेवा शुरू करने की योजना बनाई गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.