Rajkot railway division: गुड्स ट्रेन के खुले वैगनों में भेजा औद्योगिक नमक

Rajkot division, Goods train, wagon, industrial salt, BDU : राजकोट बिजऩेस डवलपमेंट यूनिट की एक और उपलब्धि

By: Pushpendra Rajput

Updated: 05 Sep 2020, 09:29 PM IST

राजकोट. राजकोट डिवीजन ने खुले वैगनों में औद्योगिक नमक लदान कर एक नई उपलब्धि हासिल की है। यह नमक राजकोट से धनबाद के लिए गुड्ज ट्रेन के खुले वैगन में रवाना किया गया। इससे पूर्व राजकोट से बंगलादेश के लिए पहली बार प्याज भेजा गया था।
राजकोट मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अभिनव जेफ के अनुसार औद्योगिक नमक की लोडिंग काफी समय बाद फिर से शुरू कर दी गई है। यह राजकोट डिवीजन की बीडीयू की पुरज़ोर कोशिशों से सम्भव हुआ है। पश्चिम रेलवे माल ढुलाई करने वालों को आकर्षित करने के लिए माल और पार्सल के परिवहन के लिए रेलवे के साथ गठजोड़ करने के लिए कई नई प्रोत्साहन योजनाएं हैं। औद्योगिक उपयोग के लिए नमक को खुले वैगनों में लूज़ स्थिति के रूप में लोड करने की सशर्त अनुमति दी गई है।
राजकोट के ववानिया स्टेशन से शुक्रवार को औद्योगिक नमक का लदान पहली बार बोरे की जगह लूज में किया गया है। यह नमक राजकोट से धनबाद डिवीजन में रेनुकूट स्टेशन के लिए बुक किया गया है। औद्योगिक नमक को 58 वैगनरेक से 3882 टन के भार के साथ 1588 किलोमीटर तक ले जाया जा रहा है जिससे राजकोट मंडल को 60.27 लाख रुपए कमाई होगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राजकोट मंडल की इस उपलब्धि की ट्वीट कर कहा है कि यह नई यातायात धारा विभिन्न माल ढुलाई के सुविधाजनक, तेज और प्रभावी परिवहन का मार्ग प्रशस्त करेगी।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned