scriptAhmedabad News : 10 मिनट ही चली राजकोट मनपा की बैठक… | Rajkot Manpa meeting lasted only 10 minutes ... | Patrika News

Ahmedabad News : 10 मिनट ही चली राजकोट मनपा की बैठक…

locationअहमदाबादPublished: Oct 19, 2019 10:24:48 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

सामान्य सभा में हंगामा, लगी आरोप-प्रत्यारोप की झड़ी

Ahmedabad News : 10 मिनट ही चली राजकोट मनपा की बैठक...

Ahmedabad News : 10 मिनट ही चली राजकोट मनपा की बैठक…

राजकोट. राजकोट महानगरपालिका (आरएमसी) बोर्ड की सामान्य सभा की शनिवार को हुई बैठक मात्र 10 मिनट में लोकहित के मुद्दों पर चर्चा के बाद हंगामे, आरोप-प्रत्यारोपों की झड़ी लगने के साथ पूरी हुई।
महापौर बीनाबेन आचार्य ने सामान्य सभा की अध्यक्षता करते हुए कहा कि लोकहित के मुद्दों पर चर्चा नहीं हो सकती, लोगों की समस्याएं हल नहीं हो सकती। इस कारण बोर्ड की बदनामी हो रही है। चर्चा करते लोगों से सुना है कि बोर्ड की सामान्य सभा मात्र हंगामा करने के लिए बुलाई जाती है।
इसके बाद भाजपा पार्षद नितिन भारद्वाज की ओर से पूछे गए प्रश्न का उत्तर देने की शुरुआत के साथ ही विपक्ष के नेता वशराम सागठिया ने स्वास्थ्य पर चर्चा करने की मांग की। भारद्वाज ने प्रश्नोत्तरी रोककर कहा कि दोनों पक्ष मिलकर स्वास्थ्य की चर्चा करेंगे, जो काम हुए और जो काम बाकी हैं उनकी चिन्ता करें।
इस बीच, विपक्ष के पार्षदों ने सच्चे आंकड़े छुपाने के बारे में प्रश्न किया। तभी स्थायी समिति के अध्यक्ष उदय कानगड ने विपक्ष के पार्षद के नाम की शराब की परमिट की रसीद जिरॉक्स कॉपी उड़ाई तो दोनों पक्षों के पार्षदों ने हंगामा किया।
भाजपा पार्षदों ने स्वास्थ्य के संबंध में किए गए कार्यों के बारे में चर्चा स्थान पर करने का सुझाव दिया गया। इस पर वार्ड संख्या 17 के विपक्ष के एक पार्षद अपनी सीट से उठकर सत्ता पक्ष के पार्षदों की सीटों की तरफ पहुंच गए। दोनों पक्षों के पार्षदों के बीच झीना-झपटी के चलते सादी यूनीफार्म में मौजूद पुलिस स्टाफ ने सभी पार्षदों को सीटों पर बिठाया। इसके साथ ही लोकहित के मुद्दों पर चर्चा के बाद हंगामे, दोनों पक्षों के पार्षदों के बीच आरोप-प्रत्यारोपों की झड़ी के साथ सामान्य सभा मात्र 10 मिनट में पूरी हुई।
लाइव प्रसारण पर लगाई रोक
बोर्ड की सामान्य सभा की शुरुआत के साथ ही अध्यक्षता कर रहीं महापौर बीनाबेन आचार्य ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर से बोर्ड की सामान्य सभा का लाइव प्रसारण नहीं किया जा सकता। इसके साथ ही उन्होंने लाइव प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया। मीडियाकर्मियों ने इस कार्रवाई पर हंगामा किया और इस निर्णय पर विरोध जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो