scriptराजकोट अग्निकांड : चीफ फायर ऑफिसर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार | Rajkot: Three accused including Chief Fire Officer arrested | Patrika News
अहमदाबाद

राजकोट अग्निकांड : चीफ फायर ऑफिसर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

राजकोट शहर के टीआरपी गेम जोन में अग्निकांड के बाद शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने मनपा के चीफ फायर आफिसर सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच की टीम ने मनपा के चीफ फायर ऑफिसर इलेश खेर, डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर भीखा ठेबा के अलावा फेब्रिकेशन सुपरवाइजर महेश राठोड को गिरफ्तार […]

अहमदाबादJun 23, 2024 / 10:34 pm

Rajesh Bhatnagar

राजकोट शहर के टीआरपी गेम जोन में अग्निकांड के बाद शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने मनपा के चीफ फायर आफिसर सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मनपा के चीफ फायर ऑफिसर इलेश खेर, डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर भीखा ठेबा के अलावा फेब्रिकेशन सुपरवाइजर महेश राठोड को गिरफ्तार किया।
इनमें इलेश खेर और भीखा ठेबा मनपा के अग्निशमन सेवा विभाग के कर्मचारी हैं। टीआरपी गेम जोन में वेल्डिंग के दौरान स्पार्क होने से आग लगी थी। इससे पहले 4 सितंंबर को भी टीआरपी गेम जोन में आग लग गई थी और यह गेम जोन चालू होने के बारे में खेर व ठेबा अवगत थे। इसके बावजूद उन्होंने टीआरपी गेम जोन फायर एनओसी है या नहीं, आग बुझाने वाले पर्याप्त उपकरण हैं या नहीं, इस बारे में अग्निकांड होने तक कोई कार्रवाई नहीं करने का पता लगा।
इसलिए ठेबा को एसीबी के मामले में जेल से ट्रांसफर वारंट के आधार पर कब्जे में लिया गया। खेर को जांच में पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किया गया।वहीं, राठोड को टीआरपी गेम जोन में स्नो पार्क के लिए फेब्रिकेशन कार्य के लिए वेल्डिंग काम चल रहा था और वह टीआरपी गेम जोन के साझेदार राहुल का चाचा था।
जांच में पता लगा कि राठोड के सुपरविजन में वेल्डिंग का काम चल रहा था, उसने लापरवाही बरती और उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया।गौरतलब है कि राजकोट शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में गहन जांच चल रही है।
25 मई को अग्निकांड की गंभीरता को देखते हुए राजकोट शहर के तहसील थाने में मामला दर्ज किया गया। इस मामले में जांच के दौरान पूर्व में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उनमें से एक आरोपी निलंबित टीपीओ एम.डी. सागठिया फर्जी मिनट्स बुक मामले में रिमांड पर हैं। शेष 11 आरोपी जेल में हैं।

खेर व ठेबा 2-2 दिन के रिमांड पर

पुलिस ने तीनों आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश किया। खेर और ठेबा का 5-5 दिन का रिमांड मांगा गया। कोर्ट ने 2-2 दिन का रिमांड मंजूर किया। राठोड का रिमांड नहीं मांगने पर उसे जेल भेज दिया गया।

Hindi News/ Ahmedabad / राजकोट अग्निकांड : चीफ फायर ऑफिसर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो