scriptराजपथ क्लब में स्वीमिंग कोच की क्रूरता का वीडियो वायरल | Rajpath club swimming coach beaten two girl, coach suspended | Patrika News

राजपथ क्लब में स्वीमिंग कोच की क्रूरता का वीडियो वायरल

locationअहमदाबादPublished: Sep 14, 2018 10:34:39 pm

स्वीमिंग पूल पर दो किशोरियों को पीटते कैद, कोच को हटाने के मुद्दे पर अभिभावकों में दो मत, राज्य महिला एवं बाल आयोग अध्यक्ष ने दिए जांच के निर्देश

coach

राजपथ क्लब में स्वीमिंग कोच की क्रूरता का वीडियो वायरल

अहमदाबाद. शहर के सबसे प्रतिष्ठित राजपथ क्लब में तैराकी के गुर सीखने जाने वाली दो किशोरियों को तैराकी (स्वीमिंग) सिखाने के दौरान प्रशिक्षक (कोच) हार्दिक पटेल की ओर से क्रूरतापूर्ण व्यवहार करने का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें प्रशिक्षक किशोरियों को व्हिसिल की डोरी (बेल्ट) से क्रूरतापूर्वक पीटते हुए कैद हुआ है। फटकार भी लगाते सुनाई दे रहा है। एक नहीं बल्कि दो किशोरियों को एक के बाद एक करके पीटा। दोनों ही किशोरियां सहमीं और डरी हुई सी दिखाई दे रही हैं। इस मामले में गुजरात राज्य बाल एवं महिला विकास आयोग की अध्यक्ष जागृति पंड्या ने जांच के निर्देश दिए हैं।
यह वीडियो शुक्रवार सुबह सोशल और अन्य मीडिया में वायरल होने के बाद प्रशिक्षक को हटाने की मांग उठने लगी। हालांकि अभिभावकों में भी दो मत हो गए हैं। क्लब में तैराकी सीखने आने वाले बच्चों के ज्यादातर अभिभावक प्रशिक्षक हार्दिक पटेल को हटाने के पक्ष में नहीं हैं। इसमें उन दो पीडि़त किशोरियों के अभिभावक भी शामिल हैं। दोनों ही किशोरियों की मांग की ओर से प्रशिक्षक के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं करने का लिखित में पक्ष क्लब प्रबंधन के समक्ष रखा है। इसके अलावा भी ज्यादातर अभिभावक प्रशिक्षक के ही पक्ष में हैं।
अभिभावकों ने भी संवाददाता सम्मेलन में खुलकर प्रशिक्षक के बचाव में आते हुए कहा कि वह प्रशिक्षक के प्रशिक्षण के तरीके से असहमत नहीं हैं। बेहतर तैराक बनाने के लिए जो जरूरी होगा वह कर सकते हैं। वीडियो को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। अभिभावकों की उपस्थिति में प्रशिक्षक की ओर से प्रशिक्षण दिया जाता है। यह वीडियो गुरुवार अपरान्ह का बताया जा रहा है। प्रशिक्षक की क्रूरता देखकर किसी ने क्लब से ही इसे रिकॉर्ड कर लिया और फिर वायरल कर दिया। क्लब प्रबंधन ने वीडियो बनाने वाले और वायरल करने वाले के इरादे की भी जांच करने की बात कही है।
उधर गुजरात राज्य बाल एवं महिला विकास आयोग की अध्यक्ष जागृति पंड्या ने भी इस मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।
प्रशिक्षक निलंबित, जांच समिति गठित: अध्यक्ष पटेल
घटना के तूल पकडने पर क्लब प्रबंधन की ओर से भी इस मामले में अभिभावक-प्रशिक्षक का पक्ष जानने के बाद योग्य कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। राजपथ क्लब के अध्यक्ष जगदीशचंद्र पटेल ने बताया कि वीडियो में जिस प्रकार का व्यवहार करते प्रशिक्षक हार्दिक पटेल दिख रहे हैं। वह योग्य नहीं है। ऐसा व्यवहार पारिवारिक क्लब में नहीं किया जा सकता। जिसके चलते तत्काल प्रभाव से प्रशिक्षक को निलंबित कर दिया है। हालांकि प्रशिक्षण लेने वाले ज्यादातर बच्चों के अभिभावकों ने लिखित में देकर उसके निलंबन का विरोध किया है। जिससे आगे की कार्रवाई के लिए क्लब निदेशक व सदस्यों की एक कमेटी गठित की जाएगी। उसकी रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो