पांच दिन पहले कांग्रेस में शामिल राजू सोलंकी अब भाजपा में

पांच दिन पहले कांग्रेस से जुड़े भावनगर के कोली नेता राजू सोलंकी शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। गांधीनगर में अमित शाह के हाथों सोलंकी को भाजपा का ख

By: मुकेश शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 10:12 PM IST

अहमदाबाद।पांच दिन पहले कांग्रेस से जुड़े भावनगर के कोली नेता राजू सोलंकी शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। गांधीनगर में अमित शाह के हाथों सोलंकी को भाजपा का खेस पहनाया गया।प्रदेश प्रवक्ता डॉ जगदीश भावसार के मुताबिक प्रदेश महामंत्री भरत सिंह परमार, सांसद व प्रदेश मंत्री राजेश चुडासमा, कोली समाज के प्रमुख काळू डाभी की उपस्थिति में श्री वीर मांधाता कोली समाज भावनगर जिला के अध्यक्ष सोलंकी अपने समर्थकों के साथ भाजपा में जुड़े।

सोलंकी के अनुसार क्षणिक आवेश में आकर वे कुछ दिनों पहले कांग्रेस से जुड़ गए थे। साथ ही उन्होंने बताया कि कांग्रेस की ओर से समाज के अग्रणी के खिलाफ ुचुनाव लडऩे पर जोर दिया था। इस कारण उन्होंने समाज के अग्रणियों, वरिष्ठ जनों व युवाओं के साथ विचार विमर्श कर मंथन के बाद कांग्रेस का साथ छोडऩे का फैसला किया।

भाजपा के कई राष्ट्रीय नेता-केन्द्रीय मंत्री आज गुजरात में

प्रदेश भाजपा की ओर से इन दिनों जारी गुजरात गौरव महासंपर्क अभियान में कई राष्ट्रीय नेता व केन्द्रीय मंत्री शामिल होंगे। पार्टी प्रवक्ता डॉ जगदीश भावसार के मुताबिक केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर राजकोट में, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अहमदाबाद में तथा केन्द्रीय कपड़ा और सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी नवसारी में महासंपर्क अभियान से जुड़़ेंगी।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा माणसा में, खाद्य, नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान अहमदाबाद, सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आणंद में, केन्द्रीय कृषि व कृषक कल्याण राज्य मंत्री कृष्णा राज राजकोट में तथा भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया राहतकर पाटण, मेहसाणा व अहमदाबाद में जुड़ेंगी।

नई विधानसभा, नए चेहरे...

जब गुजरात में विकास का नारा देश में बुलंद हो रहा है तो ऐसे में भला राजधानी गांधीनगर भी क्यों पीछे रहे। यहां विधानसभा भवन को भव्य लुक दिए जाने का कार्य तेजी से चल रहा है। ताजा विधानसभा चुनाव से चुनकर आने वाले चेहरों का भी सौभाग्य होगा कि वे इसमें बैठकर विकास की नई परिभाषा गढ़ेंगे। जयपुर स्थित राजस्थान के विधानसभा भवन की तरह ही गांधीनगर में यह विधानसभा आकश्ज्र्ञक होगी। करीब १२१करोड़ के खर्च से बन रहे भवन में सभी आधुनिक सुविधाएं होगीं। साथ ही २०२५ में २२० विधायक हो जाने की संभावना को देखते हुए इसमें इतनी ही बैठक व्यवस्था की जा रही है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned