scriptराज्यसभा चुनाव : गुजरात में कांग्रेस के पाटीदार विधायकों की मांग, पाटीदार नेता को भेजें राज्य सभा | Rajya sabha election, Gujarat, Congress, Patidar leader | Patrika News

राज्यसभा चुनाव : गुजरात में कांग्रेस के पाटीदार विधायकों की मांग, पाटीदार नेता को भेजें राज्य सभा

locationअहमदाबादPublished: Mar 04, 2020 10:38:39 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Rajya sabha election, Gujarat, Congress, Patidar leader

राज्यसभा चुनाव : गुजरात में कांग्रेस के पाटीदार विधायकों की मांग, पाटीदार नेता को भेजें राज्य सभा

राज्यसभा चुनाव : गुजरात में कांग्रेस के पाटीदार विधायकों की मांग, पाटीदार नेता को भेजें राज्य सभा

गांधीनगर. गुजरात में राज्यसभा के चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने अपनी-अपनी तैयारियां आरंभ कर दी है। दोनों दलों ने इसे लेकर बैठकों का आयोजन आरंभ कर दिया है। उधर कांग्रेस के कुछ पाटीदार विधायकों ने कांग्रेस आलाकमान ने पाटीदार नेता को राज्यसभा में भेजे जाने की मांग की है।
बताया जाता है कि मंगलवार को कांग्रेस के 14 पाटीदार विधायकों की एक बैठक आयोजित की गई थी। गांधीनगर के किसी स्थल पर इन विधायकों की लगातार चार घंटे तक बैठक चली। बताया जाता है कि इस बैठक में कई वर्षों से पाटीदार समाज के किसी नेता को कांग्रेस की ओर से राज्यसभा में नहीं भेजा गया है, इसलिए इस बार कांग्रेस को पाटीदार नेता राज्यसभा में भेजना चाहिए। इनका कहना है कि यदि पार्टी के अग्रणी नेता राज्यसभा चुनाव के लिए कोई नाम तय करते हैं तो वह भी पाटीदार नाम ही होना चाहिए।
उधर यह भी जानकारी मिली है कि पाटीदार विधायक कांग्रेस के गुजरात प्रभारी राजीव सातव से इस संबंध में अपनी गुहार भी लगाएंगे। राज्यसभा के चुनाव और दांडी मार्च के आयोजन को लेकर सातव अहमदाबाद आने वाले हैं। उस दौरान ये पाटीदार विधायक उनके समक्ष अपनी यह मांग रखेंगे। उल्लेखनीय है कि आगामी 26 मार्च को राज्य में राज्यसभा की चार सीटों के लिए चुनाव होने हैं। इनमें तीन सांसद भाजपा और एक सांसद कांग्रेस का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इनमे भाजपा के चुनीभाई गोहेल, लाल सिंह वडोडिया, शंभू प्रसाद टुंडिया तथा कांग्रेस के मधुसूदन मिस्त्री शामिल हैं।
फिलहाल 182 सदस्यीय विधानसभा में कुल 180 विधायक हैं। इनमें भाजपा के 103 तथा कांग्रेस के 73 विधायक हैं। भारतीय ट्राइबल पार्टी की दो तथा एनसीपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो