scriptRally taken out with drums and drums in traditional costume in Modasa | विश्व आदिवासी दिवस Gujarat : परंपरागत वेशभूषा में ढोल-नगाड़ों के साथ निकाली रैली | Patrika News

विश्व आदिवासी दिवस Gujarat : परंपरागत वेशभूषा में ढोल-नगाड़ों के साथ निकाली रैली

बिरसा मुंडा की प्रतिमा का अनावरण

अहमदाबाद

Updated: August 10, 2022 12:06:03 pm

दाहोद/भिलोडा/ शामलाजी. विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर मंगलवार को दाहोद जिले के झालोद में राज्य स्तरीय विश्व आदिवासी समारोह का आयोजन राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की मौजूदगी में किया गया। इस अवसर पर आसपास के कई जिलों के आदिवासी अपने परंपरागत वेश-भूषा और वाद्य यंत्रों के साथ पहुंचे। उन्होंने ढोल-नगाड़ों के अलावा आदिवासी क्षेत्रों में बजाए जाने वाले वाद्य यंत्रों से समां बांध दिया। नाचते-गाते आदिवासियों के हुजूम से पूरा समारोह स्थल भर गया।
विश्व आदिवासी दिवस Gujarat : परंपरागत वेशभूषा में ढोल-नगाड़ों के साथ निकाली रैली
विश्व आदिवासी दिवस Gujarat : परंपरागत वेशभूषा में ढोल-नगाड़ों के साथ निकाली रैली
अरवल्ली जिला मुख्यालय मोडासा शहर में आदिवासी समाज के लोगों ने परंपरागत वेशभूषा में ढोल नगाड़ों के साथ रैली निकाली। रैली में शामिल होने के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आदिवासी समाज से लोग यहां पर एकत्र हुए थे। इस मौके पर भिलोडा सर्किल पर आदिवासी समाज के क्रांतिकारी नेता रहे बिरसा मुंडा की प्रतिमा का अनावरण किया गया। अरवल्ली जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र पारधी ने कहा कि आदिवासी परंपरा को जीवंत रखने के लिए यहां पर आदिवासी समाज के युवक-युवतियों के साथ ही सभी लोगों ने मिलकर हर्षोल्लास के साथ ढोल नगाड़ों की धुन पर रैली निकाली।
जनजातीय क्षेत्रों में विकास कार्यों की प्रस्तुत की रूपरेखा
पालनपुर. बनासकांठा जिले के दांता स्थित आदर्श निवासी स्कूल में राज्य सरकार के ग्राम विकास और गृह निर्माण विभाग के मंत्री अर्जुनसिंह चौहाण की अध्यक्षता में विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर उन्होंने सरकार की ओर से आदिवासी क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की। इस अवसर पर कलक्टर आनंद पटेल, जिला विकास अधिकारी स्वप्निल खरे, पायल मोदी, लाधु पारघी, हेमराज राणा, दशरथसिंह परमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

इडर में अर्बुदा सेना की स्थापना
हिम्मतनगर. साबरकांठा जिले के इडर में मंगलवार को पूर्व गृह राज्य मंत्री और दूधसागर डेयरी के पूर्व चेयरमैन विपुल चौधरी की में हुई बैठक में अर्बुदा सेना की स्थानीय इकाई की स्थापना की गई।
इससे पूर्व इडर शहर में विपुल चौधरी की अध्यक्षता में अर्बुदा सेना की ओर से रैली निकाली गई और इसके माध्यम से चौधरी समाज ने एकजुटता दिखाने का प्रयास किया। रैली के समापन के अवसर पर विपुल चौधरी का स्थानीय निवासियों की ओर से सम्मान किया। इस मौके पर चौधरी ने कहा कि आगामी समय में संगठन की ताकत से सभी कार्य संभव हो सकते हैं। अर्बुदा सेना को राजनीतिक संगठन नहीं बनाया जाएगा और सामाजिक समरसता के साथ ही समाज से जुड़े सभी मुद्दों को उठाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

5G IN INDIA: टेक्नोलॉजी के नए युग का आगाज, PM मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस, अब 10 गुना होगी इंटरनेट स्पीड5G IN INDIA: इन 13 शहरों में सबसे पहले मिलेगी 5G सर्विस, देखिये पूरी लिस्टIAEA में भारत ने चला ऐसा दाव, चीन ने पीछे खींचे अपने कदम, दुनिया कर रही तारीफगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानमैच के बाद टैनिस कोर्ट में भिड़े खिलाड़ी, जमकर हुई गाली-गलौज, सामने आया मारपीट का VIDEOयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.