विधानसभा की तीन, लोकसभा की एक चुनाव हार चुकीं बारा बनी राज्यसभा प्रत्याशी

Ramilaben Bara, BJP Candidate Gujarat, Rajya Sabha

By: Uday Kumar Patel

Published: 11 Mar 2020, 11:19 PM IST

गांधीनगर/अहमदाबाद. भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए गुजरात से दो प्रत्याशियों-अभय भारद्वाज व रमीलाबेन बारा- का चयन किया है। बारा भाजपा उपाध्यक्ष के पद पर हैं। वर्ष 2017 में उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वे कांग्रेस के अश्विन कोटवाल से खेडब्रह्मा विधानसभा सीट से हार गई थी। इससे पहले भी वे 2007 और 2002 का विधानसभा चुनाव भी हार चुकी हैं। इसके अलावा वे 2004 में साबरकांठा सीट से भी लोकसभा चुनाव हार चुकी हैं।

स्नातक की पढ़ाई कर चुकीं बारा ने वर्ष 1977 में शिक्षक के रूप में अपना करियर साबरकांठा जिले में महाराजा हमीरसिंह जी हाईस्कूल में शुुरु किया था। वर्ष 1986 में उन्होंने गुजरात लोक सेवा आयोग (जीपीएससी) की परीक्षा उत्तीर्ण की और उन्हें ग्रुप ए संवर्ग में अवर सचिव नियुक्त किया गया। वर्ष 2002 तक वे विभिन्न विभागों में पदस्थापित होती हुई उप सचिव के पद पर पहुंची थीं।

वर्ष 2002 में वीआरएस लेते हुए वे भाजपा से जुड़ीं। वर्ष 2004 में वे खेडब्रह्मा विधानसभा सीट के उपचुनाव में जीत गई। गुजरात आदिवासी विकास निगम (जीटीटीसी) की चेयरमैन के रूप में कार्यरत रहीं। उन्हें कुशल प्रशासक माना जाता है। बारा के पिता भी जनसंघ के पुराने कार्यकर्ता रह चुके हैं।

BJP
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned