Ramol police arrest two accused of fake HSRP number plate fraud नकली एचएसआरपी नंबर प्लेट लगाने का पर्दाफाश, वस्त्राल से दो लोगों को पकड़ा

Ramol police arrest two accused of fake HSRP number plate fraud नकली एचएसआरपी नंबर प्लेट लगाने का पर्दाफाश, वस्त्राल से दो लोगों को पकड़ा

nagendra singh rathore | Updated: 16 Aug 2019, 08:14:42 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

31 अगस्त है एचएसआरपी नंबर प्लेट लगवाने की अंतिम तिथि, आरोपियों के पास से बरामद हुईं ५2 फर्जी एचएसआरपी नंबर प्लेट

अहमदाबाद. सभी प्रकार के वाहनों में हाईसिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) लगाने की अंतिम तिथि 31 अगस्त घोषित की गई है। ऐसे में वाहन चालकों को एचएसआरपी नंबर प्लेट लगाने के नाम पर ठगने वाली एक घटना रामोल इलाके में सामने आई है।
रामोल पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से फर्जी ५२ एचएसआरपी नंबर प्लेट बरामद की हैं। इसमें से एक आरोपी की वाहनों की एसेसरीज की दुकान है।
रामोल पुलिस को सूचना मिली थी कि फर्जी एचएसआरपी नंबर प्लेट लेकर एक युवक रामोल इलाके के नैया पैरेडाइज की ओर जाने वाला है। सूचना के आधार पर उसे पकड़ा तो उसके पास से ४२ नंबर प्लेट बरामद हुईं। ये सभी फर्जी एचएसआरपी नंबर प्लेट थीं। इसमें ना तो रजिस्ट्रेशन का बारकोड था और ना ही लगाए गए स्टीकर पर अशोक चक्र दिख रहा था। एचएसआरपी आईडेंटिफिकेशन कोड भी नहीं था।
इस बारे में पूछने पर उसने यह नंबर प्लेट सीटीएम इलाके में स्थित एक कारों की एसेसरीज की दुकान चलाने वाले व्यक्ति को देने जाने की बात कही। जिस पर पुलिस ने उस दुकान में जाकर जांच की तो दुकान से भी दस अतिरिक्त फर्जी एचएसआरपी नंबर प्लेट मिलीं। दोनों ही लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कितने समय से वाहन चालकों को ठग रहे हैं उसकी जांच शुरू की है।
एचएसआरपी नंबर प्लेट बनाने के लिए अधिकृत न होने के बावजूद भी आरोपी ऐसी नंबर प्लेट बनाकर वाहन चालकों से ऊंची राशि ऐंठ रहे थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned