scriptGujarat Election 2022 मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर सजाई रंगोली | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat Election 2022 मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर सजाई रंगोली

3 Photos
1 year ago
1/3

भावनगर, मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर सजाई रंगोली : राजकोट/अहमदाबाद. भावनगर शहर में मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अवसर अभियान के तहत कला संघ संस्था के सहयोग से शहर के एक सर्कल पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 51 प्रतियोगियों ने रंगों से रंगोली बनाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का संदेश दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी डी.के. पारेख ने रंगोली का निरीक्षण किया। इस रंगोली प्रतियोगिता के प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करने के लिए भावनगर के कला प्रेमी शामिल हुए और शहर के निवासियों ने भी रंगोली देखी। प्रतियोगिता में वर्ग ए में 8 से 16 वर्ष आयु वर्ग में विश्वा एस गांधी, हस्ती एम वानाणी, उत्सव आर मेर और वर्ग बी में 17 वर्ष से अधिक के बच्चों में निशा आर परमार, समीरा खोखर, केयूर बी सोलंकी को प्रोत्साहन पुरस्कार और प्रत्येक प्रतियोगी को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

2/3

भावनगर पूर्व सीट पर गुजरात विधानसभा की थीम वाला केंद्र : राजकोट/अहमदाबाद. विधानसभा चुनाव के तहत भावनगर जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में थीम आधारित मतदान केंद्र तैयार कर अनूठी पहल की गई है। इनके तहत भावनगर पूर्र्व विधानसभा सीट का एक केंद्र गुजरात विधानसभा की थीम पर आधारित है। भावनगर पूर्व सीट तहत भावनगर शहर के भरतनगर में स्कूल संख्या 76 में 12 गुणा 12 के गुंबद और बीच में 7 गुणा 5.3 जगह के गुंबद के साथ गुजरात विधानसभा की थीम पर मतदान केंद्र स्थापित किया गया है। इस मतदान केंद्र की खास बात यह होगी कि जब मतदाता इस केंद्र में मतदान करने के लिए प्रवेश करेंगे तो यह अहसास कराने के लिए थीम बनाई गई है कि वह गुजरात विधानसभा में प्रवेश कर अपने विधायकों को वोट दे रहे हैं। इस थीम के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए आकर्षित करने के लिए यह नवीनतम पहल की गई है।

3/3

राजकोट. बोटाद जिले के निर्वाचन अधिकारी सह कलक्टर बी.ए. शाह के निर्देशन में जिला सेवा सदन में एम.डी. शाह विद्यालय की 11वीं व 12वीं कक्षा की छात्राओं ने रंगोली बनाई। मतदाताओं को जागरूक बनाने के लिए छात्राओंं ने अवसर लोकशाही का, वोट फॉर गुजरात के सूत्र के साथ रंगोली बनाई।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.