script

Ranji Trophy: सौराष्ट्र के खिलाफ तमिलनाडु के 7 विकेट पर 250 रन

locationअहमदाबादPublished: Feb 13, 2020 01:02:28 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Ranji Trophy, Saurashtra, Tamilnadu, Rajkot

Ranji Trophy: सौराष्ट्र के खिलाफ तमिलनाडु के 7 विकेट पर 250 रन

Ranji Trophy: सौराष्ट्र के खिलाफ तमिलनाडु के 7 विकेट पर 250 रन

राजकोट. सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद के 86 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज एन. जगदीशन के नाबाद अद्र्धशतक की बदौलत तमिलनाडु ने सौराष्ट्र के खिलाफ अंतिम लीग मैच के पहले दिन की खेल की समाप्ति तक 7 विकेट खोकर 250 रन बना लिए। खेल समाप्ति के समय जगदीशन 61 पर और एम मोहम्मद एक रन बनाकर खेल रहे थे।
इससे पहले खंढेरी के पास सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) स्टेडियम में टॉस जीतकर तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। तमिलनाडु की ओर से मुकुंद ने एल सूर्यप्रकाश के साथ पारी की शुरुआत की। मेहमान टीम को पहला झटका धमेन्द्रसिंह जाडेजा ने तब दिया जब सूर्यप्रकाश 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन चलते बने। मुकुंद ने पहले कौशिक गांधी (17) के साथ साझेदारी की, लेकिन कौशिक भी चलते बने। इसके बाद वी गंगा श्रीधर राव (13) ने भी कुछ खास नहीं किया।
बेहतर बल्लेबाजी कर रहे मुकुंद को सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनडकट ने पगबाधा आउटकर चलता किया। भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेल चुके मुकुंद ने 112 गेंदों में10 चौकों की सहायता से 86 रन बनाए। मुकुंंद के आउट होने के बाद उतरे कप्तान बाबा अपराजित (20) भी बल्ले से बहुत ज्यादा योगदान नहीं कर सके। उधर सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने तमिलनाडु के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। उनडकट ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए वहीं चिराग जानी ने 2 विकेट लिए। जाडेजा व प्रेरक मांकड ने एक-एक विकेट लिए। तमिनलाडु के लिए यह मैच काफी अहम है क्योंकि सौराष्ट्र की टीम पहले ही क्वार्टरफाइनल मुकाबले में प्रवेश कर चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो